HomeU.P.Video: कृषि मंत्री के सामने महिला ने खुद पर छिड़का तेल, आत्मदाह...

Video: कृषि मंत्री के सामने महिला ने खुद पर छिड़का तेल, आत्मदाह करने से पहले ही पुलिस ने पकड़ा

 

 

यूपी के कुशीनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला ने तेल छिड़कर खुद आग के हवाले करने की कोशिश की। यह पूरा वाक्या नगरपालिका हाटा कार्यालय के भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान घटा।

 

यूपी के कुशीनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला ने तेल छिड़कर खुद आग के हवाले करने की कोशिश की। यह पूरा वाक्या नगरपालिका हाटा कार्यालय के भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान घटा। यहां रविवार को प्रदेश के नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही पहुंचे थे। उनकी मौजूदगी में ही एक महिला ने पहुंच गई और अपने ऊपर डीजल छिड़क लिया। इससे वहां अफरातफरी मच गई। महिला आत्मदाह करती, इससे पहले पुलिस ने उसे रोक लिया। डीएम ने प्रकरण का संज्ञान लेते हुए महिला की समस्या के समाधान के निर्देश दिए हैं।रविवार को हाटा में नगरपालिका के कार्यालय भवन का लोकार्पण कार्यक्रम था।

 

इसमें नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा व कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। दिन में ढाई बजे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दोनों कैबिनेट मंत्री अन्य जनप्रतिनिधयों एवं अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल से जाने लगे। इस दौरान रास्ते में मंत्रियों के सामने ही हाटा नगर के वार्ड नं. 25 निवासी मालती देवी डीजल से भरी बोतल लेकर पहुंच गई और अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास करने लगी। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। हालांकि, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने फौरन महिला को पकड़ लिया और उससे डीजल की बोतल और माचिस छीन ली।

 

महिला ने आरोप लगाया कि उसके मकान और दुकान को एक व्यक्ति ने फर्जी ढंग से अपने नाम करा लिया है। वह चीख-चीख कर कह रही थी कि उसकी बात कोई नहीं सुन रहा है। तहसील के कुछ कर्मियों की मिलीभगत के कारण उसकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। थक-हारकर उसने यह कदम उठाया। मंत्री वहां मौजूद अधिकारियों को महिला को न्याय दिलाने का निर्देश देकर चले गए। डीएम ने एसडीएम व पुलिस प्रशासन को तुरंत मामले का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

 

कुशीनगर डीएम एस राजलिंगम का कहना है कि प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि मामला न्यायालय में लंबित है। एसडीएम को पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई और महिला की मदद की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular