HomeHealth And Fitnessतेज धूप में बीच पर सो गई महिला, अचानक प्लास्टिक की तरह...

तेज धूप में बीच पर सो गई महिला, अचानक प्लास्टिक की तरह सिकुड़ गया माथा

 

 

सिरिन ने सूरज की चमकदार और तेज किरणों के बीच सोचा कि क्यों ना अपनी स्किन को टैन कर लिया जाए और वे बिना कोई कवरकरीम या सनक्रीम लगाए हुए वहीं लेट गईं।

 

वैसे तो विज्ञान में सूरज की किरणों को विटामिन डी का एक बेहतरीन स्रोत बताया जाता है लेकिन कई बार ऐसा होता है जब सूरज की किरणों के नुकसान भी सामने आए हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक महिला समुद्र के बीच पर आधे घंटे के लिए सो गई। उसने सनक्रीम का उपयोग नहीं किया ताकि वह सही से आनंद ले सके। लेकिन उसकी यही गलती उस पर भारी पड़ गई।

 

कवरकरीम या सनक्रीम लगाए बिना बीच पर लेट गईं
दरअसल, यह घटना बुल्गारिया स्थित एक बीच की है। इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की रहने वाली सिरिन मुराद नाम की एक ब्यूटीशियन अपनी छुट्टियां बिताने उस बीच पर पहुंची हुई थीं। सिरिन ने सूरज की चमकदार और तेज किरणों के बीच सोचा कि क्यों ना अपनी स्किन को टैन कर लिया जाए और वे बिना कोई कवरकरीम या सनक्रीम लगाए हुए वहीं लेट गईं।

 

21 डिग्री सेल्सियस में लेटना महंगा पड़ गया
आधे घंटे बाद वे जब उठीं जो उनको माथे पर थोड़ा जलन महसूस हुई। जब उन्होंने देखा तो उनका माथा लाल हो गया था। करीब 21 डिग्री सेल्सियस तापमान में बिना सनस्क्रीम लगाए धूप में लेटना उनको महंगा पड़ गया और जब कुछ समय और बीत गया तो उनको दर्द भी महसूस हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक अगले दिन सुबह हुई तो उन्होंने जो देखा वह उनके लिए काफी हैरान करने वाला था।

 

माथा सिकुड़ गया और जल गया
असल में सुबह तक उनका माथा सिकुड़ गया था। उनका चेहरा ना सिर्फ जला हुआ लग रहा था बल्कि तेज दर्द भी हो रहा था। ब्यूटीशियन होते हुए भी उनको समझ नहीं आया कि उनको क्या हुआ। तत्काल उन्होंने डॉक्टरों से संपर्क किया और उस पर दवा लेना शुरू किया। उन्होंने अपनी तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसमें उनका सिकुड़ा हुआ माथा दिख रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular