HomeBiharबिहार RJD अध्यक्ष की छुट्टी करेंगे लालू ? जगदानंद बोले- मुझे पता...

बिहार RJD अध्यक्ष की छुट्टी करेंगे लालू ? जगदानंद बोले- मुझे पता नहीं, सिद्दीकी बोले- वो बने रहेंगे

 

 

जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी में अहम भूमिका अदा करते आए हैं और आगे भी पार्टी के लिए काम करेंगे। वह अभी तक अस्वस्थ हैं। पार्टी में बदलाव की योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पार्टी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह की छुट्टी करने वाले हैं। इस बीच जगदानंद का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की योजना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वह पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। खबर है कि जगदानंद को हटाकर लालू यादव उनकी जगह अब्दुल बारी सिद्दीकी को आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बनाने वाले हैं। हालांकि, सिद्दीकी ने इससे इनकार कर दिया और कहा कि जगदानंद पद पर बने रहेंगे।

 

आरजेडी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी में अहम भूमिका अदा करते आए हैं और आगे भी पार्टी के लिए काम करेंगे। वह अभी तक अस्वस्थ हैं और इलाज के लिए पिछले दिनों पटना और दिल्ली गए थे। जगदानंद का कहना है कि उन्हें पार्टी में बदलाव की योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस पर वह टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

 

जगदानंद सिंह ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में कई बार उनकी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात हुई है। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। बता दें कि जगदानंद पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार और लालू के करीबियों में से एक हैं।

सुधाकर के इस्तीफे से नाराज हैं जगदानंद

आरजेडी के अंदरखाने से खबर है कि जब उनके बेटे सुधाकर सिंह को नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देने के लिए कहा गया तो जगदानंद नाराज हो गए। अक्टूबर की शुरुआत में ही जगदानंद सिंह ने आरजेडी प्रदेश कार्यालय जाना छोड़ दिया था। कई हफ्तों तक वे गायब रहे। बाद में वे मीडिया के सामने आए और कहा कि वे छुट्टी पर हैं और अपने गांव में आराम कर रहे हैं।

 

तेजस्वी संभाल रहे जगदानंद का कामकाज

पिछले कुछ हफ्तों से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना स्थित आरजेडी प्रदेश दफ्तर जा रहे हैं और वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर जगदानंद का कामकाज संभाल रहे हैं। गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव पार्टी ने जगदानंद के बिना ही लड़ा। आगामी कुढ़नी उपचुनाव भी उनकी अनुपस्थिति में ही लड़े जाने की संभावना है।

 

24 अक्टूबर से पहले नए आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान

लालू के करीबी एक वरिष्ठ आरजेडी नेता का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव होने जा रहा है। लालू यादव और तेजस्वी इस पर फैसला लेंगे। लालू यादव 24 नवंबर को सिंगापुर जा रहे हैं, उससे पहले नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular