HomeCrimeयह कौन सा 'राज' है? बेगूसराय में फाइनेंस कर्मी तो जहानाबाद में...

यह कौन सा ‘राज’ है? बेगूसराय में फाइनेंस कर्मी तो जहानाबाद में जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या

 

 

बेगूसराय में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार एक युवक की हत्या कर सनसनी फैला दी तो जहानाबाद में जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले विपिन शर्मा नामक 38 वर्षीय एक युवक की बाइक सवार अपराधियों ने मार डाला।

 

बिहार के बेगूसराय में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार एक युवक की हत्या कर दी। इस घटना से पूरे जिले में सनसनी फैल गई। अपराधियों के बढ़ते मनोबल व जिले की लचर विधि व्यवस्था को लेकर लोग पुलिस-प्रशासन को कोसने लगे। घटना बरौनी थाना इलाके के पिपरादेवस पटेल चौक की है। मृतक की पहचान 28 वर्षीय सितेश कुमार के रूप मे हुई है।

 

गोली मारने के बाद बदमाश तेघड़ा की ओर भाग निकले। घायल सितेश के साथी उसे इलाज के लिए बेगूसराय ले गये। बेगूसराय के ग्लोकल हॉस्पिटल के डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बरौनी थाना के अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह ने कार्रवाई शुरू कर दिया। मृतक सितेश ईगल सर्विस में गाड़ी सीजिंग का कार्य करता था। सितेश के साथ गाड़ी सीजिंग का कार्य करने वाले चुनचुन ने बताया कि सितेश अपने अन्य साथियों के साथ पिपरादेवस मोती चौक पर खड़ा था। तभी उसे किसी साथी ने मोबाइल पर यह सूचना दी कि अभी जो जीरोमाइल से तेघड़ा की ओर बिना नंबर प्लेट की एक बाइक से दो युवक तेघड़ा की ओर जा रहे हैं उस बाइक को सीज करना है। सितेश ने बाइक सवार को रूकने का इशारा किया। बाइक सवार जब नहीं रूका तो सितेश ने बाइक से उसका पीछा करना शुरू किया। उसी दौरान बाइक पर बैठे एक युवक ने गोली चला दी। एसआई कामेश्वर सिंह ने बताया कि मृतक के परिजन के द्वारा आवेदन मिलने पर मामला दर्ज किया जाएगा। फिलहाल घटनास्थल के पास स्थित एक पेट्रोप पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है।

 

मृतक पर गैरकानूनी काम करने का आरोप

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ अमित कुमार, बरौनी सर्किल इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, जीरोमाइल ओपी अध्यक्ष उदयशंकर कुमार, एफसीआई ओपी अध्यक्ष पल्लव, बरौनी थाना के एसआई कामेश्वर सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की। सदर एसडीपीओ ने बताया कि बहुत जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दूसरी ओर सदर एसडीपीओ ने गाड़ी सीज करने की इस तरह की प्रक्रिया को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि विभिन्न फाइनेंस कंपनी भी गैरकानूनी तरीके से गाड़ी को रोड पर से पकड़ने का कार्य करती है। आज की घटना भी गाड़ी पकड़ने को लेकर ही हुई है। पुलिस ईगल सर्विस से जुड़े दो कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है। सदर एसडीपीओ ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में बाइक से तेघड़ा की ओर बदमाश जाते हुए दिखायी दिया है। मामले के अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है।

 

जहानाबाद में प्रॉपर्टी डीलर को तीन गोलियां मारी 

जहानाबाद शहर के एरोड्रम रोड श्याम नगर मोहल्ला के निवासी और जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले विपिन शर्मा नामक 38 वर्षीय एक युवक की बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार की शाम करीब सबा सात बजे गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें तीन गोलियां मारी है।

 

मृतक हुलासगंज थाना क्षेत्र के बौरी गांव के निवासी थे जो श्याम नगर मोहल्ले में अपने परिवार के साथ रहते थे। पुलिस के अनुसार मृतक अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति रहा है। हाईवा चोरी, जमीन की खरीद – बिक्री और पैसे के लेनदेन के कई मामले के वे आरोपित थे। एसपी दीपक रंजन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जमीन की खरीद-फरोख्त करने के मामले को लेकर कई लोगों के साथ उनका विवाद था। हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए उसे चिन्हित किया जा रहा है। घटना की सूचना पाकर पाकर एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय, नगर थानाध्यक्ष निखिल कुमार और अपर थानाध्यक्ष राजेश कुमार सदर अस्पताल और घटनास्थल पर जाकर मामले की तहकीकात की। अस्पताल में मृतक की पत्नी का रो – रोकर बुरा हाल था। वह कह रही थीं कि जमीन के मामले को लेकर कई लोगों से उनके पति की दुश्मनी थी।

 

विपिन को एक माह पूर्व जमुई पुलिस ने जहानाबाद से उठाया था पुलिस के अनुसार हाईवा चोरी समेत अन्य अपराधिक मामले और जमीन से संबंधित पैसे के लेनदेन के कई मामले विपिन शर्मा पर थे। करीब एक माह पूर्व हाईवा चोरी के मामले में जमुई पुलिस जहानाबाद आई थी और उक्त व्यक्ति को उठाकर पूछताछ के लिए अपने साथ जमुई ले गई थी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular