HomeBiharबिहार नगर निकाय चुनाव में जीते मेयर और पार्षदों को कब मिलेगी...

बिहार नगर निकाय चुनाव में जीते मेयर और पार्षदों को कब मिलेगी कुर्सी? शपथग्रहण की संभावित तारीख देखें

 

 

पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने के बाद सभी जिलों से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की सूची इकट्ठा की जाएगी। फिर शपथग्रहण की तारीख तय होगी।

 

 

बिहार नगर निकाय चुनाव खत्म हो गए हैं। पटना समेत सभी 17 नगर निगमों और अन्य निकायों में जीतने वाले मेयर, डिप्टी मेयर, मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद और वार्ड पार्षदों को शपथ ग्रहण का इंतजार है। शहरों की जनता भी चाहती है कि निकाय चुनाव में जीते प्रत्याशी जल्द अपनी कुर्सी संभालें, ताकि लंबित पड़ी सफाई, रंगरोगन, सड़क और रोशनी की समस्याओं का समाधान हो सके। बिहार नगर निकाय चुनाव में जीते प्रत्याशियों के शपथ ग्रहण की अभी तक कोई सटीक तारीख सामने नहीं आई है, मगर ये समारोह नए साल यानी जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में होने की पूरी संभावना है।

 

 

पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने के बाद सभी जिलों से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की सूची इकट्ठा की जाएगी। इसके बाद सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के शपथग्रहण कार्यक्रम की तारीख तय की जाएगी। इस प्रक्रिया में एक हफ्ता लग सकता है। शपथ लेने के बाद ही नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि नगर निकायों के कामकाज संभालेंगे।

 

 

सूत्रों के मुताबिक बिहार के सभी नगर निगमों, नगर परिषदों और नगर पंचायतों में विजयी होकर मेयर और पार्षद बने उम्मीदवार नए साल में कुर्सी संभालेंगे। उनका शपथग्रहण समारोह जनवरी के दूसरे सप्ताह यानी 7 तारीख के बाद होने की संभावना है। इस बारे में जल्द ही आयोग द्वार सूचना दी जाएगी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular