HomeSportsवसीम जाफर ने 'Bazball' को लेकर इंग्लैंड को जमकर किया ट्रोल, इस...

वसीम जाफर ने ‘Bazball’ को लेकर इंग्लैंड को जमकर किया ट्रोल, इस तरह उड़ाई खिल्ली

 

 

लॉर्ड्स टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड को पारी और 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेहमान टीम ने इस जीत के साथ तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

लॉर्ड्स टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार के बाद भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर ने इंग्लैंड टीम की खिल्ली उड़ा है। वसीम जाफर ने ‘Bazball’ को लेकर इंग्लिश टीम को जमकर ट्रोल किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेहमान टीम ने इस जीत के साथ तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

इंग्लैंड की इस करारी हार के बाद वसीम जाफर ने ट्वीट किया ‘”चौथी पारी में बज़बॉल ने कमाल किया है”, SA: कोई चौथी पारी नहीं होगी।’

 

दरअसल, जब से ब्रैंडन मैक्कुलम इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच बने है तब से ‘Bazball’ काफी चर्चा में है। चौथी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पिछले कुछ समय में बड़े-बड़े लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन बार इंग्लैंड ने 250 से अधिक रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया, वहीं भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट की चौथी पारी में 378 रन बनाकर जीत दर्ज की।

 

एशिया कप 2022 के लिए श्रीलंका ने किया स्क्वॉड का ऐलान, इन 20 खिलाड़ियों को मिली जगह; यहां देखें पूरी लिस्ट

क्या है ‘Bazball’

मैक्कलम BazBall विचारधारा के जनक कहे जाते हैं। मैक्कलम का निकनेम Baz है और उनके इसी निकनेम पर BazBall विचारधारा का इस्तेमाल किया जाने लगा। मैक्कलम का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट को खेलने के तरीके में बदलाव की जरूरत थी। मजबूत विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी कर दबाव बनाने की रणनीति का उन्होंने अपने करियर के दौरान इस्तेमाल किया और इसका फायदा भी मिला। अब इंग्लैंड भी BazBall रणनीति पर ही खेल रही है।

 

साउथ अफ्रीका ने ऐसे चटाई इंग्लैंड को धूल

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 165 रन पर समेट दिया था। इसके बाद मेहमान टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए और 161 रन की बढ़त हासिल की। वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज अफ्रीका की गेंदबाजी के सामने धराशाई हो गए और टीम सिर्फ 149 रन बना सकी। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच का नतीजा सिर्फ 6 सेशन के अंदर आ गया। ये टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन तक चला। कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 5 तो दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए। रबाडा को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular