HomeSportsVIDEO: भारत जीत से था 1 रन दूर, मैदान पर लग रहे...

VIDEO: भारत जीत से था 1 रन दूर, मैदान पर लग रहे थे ‘सैमसन-सैमसन’ के नारे; फिर संजू ने ऐसे जीता फैंस का दिल

 

 

जब संजू सैमसन बल्लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय फैंस मैदान के बाहर से सैमसन-सैमसन के नारे लगा रहे थे। टीम इंडिया जब जीत से मात्र 1 रन दूर थी तो सैमसन ने फैंस को निराश ना करते हुए छक्के से जीत दिलाई।

 

टीम इंडिया का मैच दुनिया के चाहे किसी भी कोने में हो वहां भारतीय फैंस का जमावड़ा लगना तय होता है। इस समय केएल राहुल की अगुवाई में भारत जिम्बाब्वे में तीन मैच की वनडे सीरीज खेल रहा है। पहले दो मुकाबलों में आसानी से जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

 

शनिवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया और इस दौरान भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने खूब सुर्खियां बटोरी। सैमसन ने 39 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 43 रनों की नाबाद पारी खेल भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज को उनकी परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

 

मैच के दौरान जब संजू सैमसन बल्लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय फैंस मैदान के बाहर से सैमसन-सैमसन के नारे लगा रहे थे। जब टीम इंडिया जीत से मात्र 1 रन दूर थी तो सैमसन ने फैंस को निराश ना करते हुए छक्के से जीत दिलाई। उन्होंने 26वां ओवर लेकर आए इनोसेंट की चौथी गेंद पर सामने की तरफ छक्का लगाकर मैच खत्म किया।इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

 

बता दें, सैमसन ने अपनी इस पारी के दम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। 2015 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले सैमसन अपनी परफॉर्मेंस में निरंतरता नहीं रख पाते हैं जिसकी वजह से उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं। सैमसन ने अभी तक 16 टी20 और 6 वनडे मुकाबले खेले हैं। सैमसन का वनडे डेब्यू 2021 में हुआ था।

 

करियर का पहला मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद सैमसन ने कहा, ‘आप जितना ज्यादा समय मैदान पर बिताते हैं, इससे आपको अच्छा महसूस होता है। देश के लिए ऐसा करना और भी खास है। मैंने तीन कैच लिए, लेकिन मैं स्टंपिंग करने से चूक गया। वास्तव में कीपिंग और बल्लेबाजी का आनंद ले रहे हैं। मुझे लगता है कि वे (भारतीय गेंदबाज) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, बहुत सारी गेंदें मेरे पास आईं।’

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular