HomeBiharबाल-बाल बच गए यात्री, टूटी पटरी से गुजर गई मोकामा फास्ट पैसेंजर...

बाल-बाल बच गए यात्री, टूटी पटरी से गुजर गई मोकामा फास्ट पैसेंजर ट्रेन

 

 

दानापुर-किउल रेलखंड के करौटा स्टेशन पर बुधवार की सुबह बड़ा हादसा टल गया। टूटी पटरी से मोकामा फास्ट पैसेंजर (03279) गुजर गई तो गार्ड को पता चला। गार्ड ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी।

 

दानापुर-किउल रेलखंड के करौटा स्टेशन पर बुधवार की सुबह बड़ा हादसा टल गया। टूटी पटरी से मोकामा फास्ट पैसेंजर (03279) गुजर गई तो गार्ड को पता चला। गार्ड ने इसकी सूचना फौरन स्टेशन मास्टर को दी तो दोनों ओर (अप और डाउन) से आने वाली ट्रेनें रोक दी गईं। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने पटरी का निरीक्षण नहीं करने के लिए जिम्मेवार 10 रेलकर्मियों को निलंबित किया है। इसमें चार पीडीब्ल्यूआई और छह ट्रैक मैन शामिल हैं। वहीं, पूर्व मध्य रेल के दानापुर मंडल ने सूचना देने वाले गार्ड को संरक्षा पुरस्कार दिया गया। समय पर पटरी टूटने का पता चलने से बड़ा हादसा टल गया।

 

जानकारी के अनुसार पीडब्लूआई (परमानेंट वे इंस्पेक्टर) कुणाल कुमार, टीएमजी श्रवण कुमार, बिंदी प्रसाद, मुकेश कुमार, अजय कुमार एवं ब्लैक स्मिथ रवीन्द्रनाथ हेंब्रम को चार्ज शीट के साथ निलंबित किया गया है, जबकि चार पीडब्लूआई प्रदीप कुमार, दीपक साह, संजय सिंह एवं कुणाल कुमार पर चार्जशीट किया गया है। महाप्रबंधक द्वारा की गई कार्रवाई से रेलकर्मियों में हड़कंप है।

 

पटरी टूटने की सूचना देने वाले गार्ड विकास कुमार को सम्मानित किया गया। दानापुर के डीआरएम प्रभात कुमार के निर्देश पर अपर मंडल रेल प्रबंधक/परिचालन ने विकास कुमार को 5000/- रुपये नगद एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

टूटे ट्रैक की सूचना मिलते ही दोनों तरफ से आने वाली ट्रेनें रोक दी गईं। स्टेशन मैनेजर डॉ. अरविंद ने बताया कि प्लेटफार्म पर गाड़ी की गति कम होने के चलते कोई हादसा नहीं हुआ। गार्ड विकास कुमार ने बताया कि किमी संख्या-507/17- 507/19 के बीच अपलाइन में पटरी टूटी थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular