HomeBusinessआज इन 10 शेयरों पर रखें नजर, जानें क्यों इन पर दांव...

आज इन 10 शेयरों पर रखें नजर, जानें क्यों इन पर दांव लगाने को कह रहे एक्सपर्ट्स

 

 

Share Tips: आज शेयर बाजार में टाटा पावर, मारुति सुजुकी समेत कई स्टॉक्स ऐसे हैं, जो आपको अच्छा मुनाफा दे सकते हैं। इन स्टॉक्स में पैसा लगाने से पहले अपने एडवाइजर से जरूर सलाह ले लें।

 

आज शेयर बाजार में टाटा पावर, मारुति सुजुकी समेत कई स्टॉक्स ऐसे हैं, जो आपको अच्छा मुनाफा दे सकते हैं। इन स्टॉक्स में पैसा लगाने से पहले अपने एडवाइजर से जरूर सलाह ले लें।

 

टाटा पावर: टाटा पावर की एक इकाई ने अपने कर्ज को रिफाइनेंस करने के लिए सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड लोन (एसएलएल) के माध्यम से 320 मिलियन अमरीकी डालर जुटाए हैं। वित्त उद्योग पर नजर रखने वालों ने कहा कि एसएलएल आमतौर पर पारंपरिक ऋणों की तुलना में 0.25% तक सस्ता है। टाटा पावर की विदेशी शाखा द्वारा लिया गया ऋण सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए तीन साल की अवधि का ऋण है। इसको SLL के रूप में मान्यता दिलाने के लिए कंपनी ने कुछ प्रमुख प्रदर्शन संकेतक (KPI) के लिए प्रतिबद्ध किया है।

 

मारुति सुजुकी: मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह खराब एयरबैग घटकों को बदलने के लिए 166 डिजायर टूर एस इकाइयों को वापस बुला रही है। देश के सबसे बड़े कार निर्माता ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इस साल 6 अगस्त से 16 अगस्त के बीच कॉम्पैक्ट सेडान के प्रभावित लॉट का निर्माण किया गया है। इन वाहनों में एयरबैग कंट्रोल यूनिट को मुफ्त में बदलने के लिए रिकॉल किया जा रहा है।

 

टीवीएस मोटर: टीवीएस मोटर कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह नारायण कार्तिकेयन के पूर्व स्वामित्व वाले दोपहिया स्टार्टअप ‘ड्राइवएक्स’ में 85 करोड़ रुपये में 48% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने कहा कि वह एनकार्स मोबिलिटी मिलेनियल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (एनएमएमएसपीएल) में 48.27 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करेगी, जो ‘ड्राइवएक्स’ ब्रांड के तहत काम करती है। फॉर्मूला 1 ड्राइवर कार्तिकेयन द्वारा स्थापित, ड्राइवएक्स दोपहिया मोटरसाइकिलों और स्कूटरों को पट्टे पर देने और पूर्व स्वामित्व वाली दोपहिया मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की बिक्री, व्यापार और वितरण में है।

 

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स: महिंद्रा लॉजिस्टिक्स दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के लुहारी में अपनी वेयरहाउसिंग सुविधाओं की तीसरी और आखिरी इकाई के साथ आने के लिए तैयार है, इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की चालू तिमाही में भिवंडी और नासिक में दो और जोड़े जाएंगे, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है। कंपनी अब अपने नेटवर्क विस्तार के दूसरे चरण में अपने वेयरहाउसिंग फुटप्रिंट को बढ़ाने के लिए प्रमुख शहरों से आगे भी देख रही है क्योंकि लखनऊ, पटना और गुवाहाटी जैसे छोटे शहरों से मांग में वृद्धि देखी जा रही है।

 

आईडीएफसी: आईडीएफसी लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने 1 अक्टूबर, 2022 से कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में महेंद्र एन शाह की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। सुनील कक्कड़ का कार्यकाल प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में है। कंपनी 30 सितंबर, 2022 को कारोबार की समाप्ति पर समाप्त होगी। शाह 24 मई, 2019 से आईडीएफसी लिमिटेड के कंपनी सचिव और अनुपालन अधिकारी हैं।

 

ओएनजीसी: तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) ने अपने केजी क्षेत्रों से 15 अमरीकी डालर प्रति एमएमबीटीयू की उच्च कीमत पर गैस बेचने के लिए एक निविदा फिर से शुरू की है, क्योंकि यह ऊर्जा की कीमतों में वैश्विक उछाल को भुनाने के लिए है। निविदा दस्तावेज के अनुसार, फर्म ने बंगाल की खाड़ी में KG-DWN-98/2 (KG-D5) क्षेत्रों से एक वर्ष के लिए प्रति दिन 0.75 मिलियन मानक क्यूबिक मीटर गैस की बिक्री के लिए बोलियां मांगीं।

 

बंधन बैंक: बंधन बैंक 2022-23 वित्तीय वर्ष में 551 और शाखाएं खोलेगा, जो कि पूर्वी क्षेत्र के बाहर भारत के अन्य हिस्सों में अपने वितरण को मजबूत बनाने के लिए ऋणदाता के फोकस के एक हिस्से के रूप में, एमडी और सीईओ चंद्रशेखर घोष ने कहा। इसके साथ, कोलकाता मुख्यालय वाले बैंक की शाखा संख्या 6,000 से अधिक हो जाएगी।

 

ल्यूपिन: ल्यूपिन ने बुधवार को कहा कि उसे फॉर्मोटेरोल फ्यूमरेट इनहेलेशन सॉल्यूशन के लिए यूएसएफडीए से मंजूरी मिल गई है, जिसका इस्तेमाल क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज के लक्षणों के इलाज में किया जाता है। मुंबई की दवा निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी को उत्पाद के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से मंजूरी मिल गई है, जो माइलान स्पेशियलिटी के परफोरोमिस्ट इनहेलेशन सॉल्यूशन का एक सामान्य संस्करण है।

 

विप्रो: आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने बुधवार को वैगनर जीसस को ऑपरेशन के लिए कंट्री हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular