HomeBiharउत्तराधिकारी की ताजपोशी कब ? नीतीश बोले- हमने बहुत काम किया, आगे...

उत्तराधिकारी की ताजपोशी कब ? नीतीश बोले- हमने बहुत काम किया, आगे तेजस्वी करते रहेंगे, आप इनको बढ़ाइए

 

 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि हमने काफी काम किया, अब तेजस्वी आगे करते रहेंगेजिसके बाद से तेजस्वी के सीएम बनने की अटकले तेज हो गई हैं।

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागनबिगहा में तेजस्वी यादव को अपना उतराधिकारी घोषित किया। उन्होंने कहा कि हमने काफी काम किया, अब तेजस्वी आगे करते रहेंगे। आप लोग अब इन्हें आगे बढ़ाएं। वहीं दूसरी ओर, बिना नाम लिए पीएम नरेन्द्र मोदी पर प्रहार किया कि वो जाएंगे तभी बिहार समेत देश की विकास गाड़ी दौड़ाना संभव होगा।

 

सोमवार को पैठना-भागनबिगहा, रहुई डेंटल कॉलेज का सीएम नीतीश व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि संभवत: यह देश का सबसे बड़ा व अत्याधुनिक डेंटल कॉलेज व अस्पताल है। इतनी बेहतर व्यवस्था व आधुनिक उपकरण दिल्ली एम्स में भी नहीं हैं।

 

नीतीश ने कहा कि हमें वह दिन भी याद है, जब 1985 में पहली बार विधायक बनकर गांव-गांव घूम रहा था। इस दौरान इसी क्षेत्र के लोगों ने कहा था- ‘हमलोग जीवनभर आपको वोट करते रहेंगे, आप आगे बढ़िये।’ क्षेत्र के लोगों के इसी भरोसे ने हमें यहां तक पहुंचाया। राजगीर व रहुई के साथ ही नालंदा जिले में किये गये कार्यों की लोगों को जानकारी दी। इस क्रम में उपमुख्यमंत्री को अपना उतराधिकारी घोषित करने के साथ ही लोगों से बार-बार अपील कर सहमति ली। इस दौरान तेजस्वी काफी भावुक हो गए।

 

सीएम ने कहा कि हमने कभी समाज जोड़ने से इतर की बात सोची भी नहीं। जबकि, ‘वे लोग’ दिन-रात आपसी भाईचारे को मिटाने पर तूले रहते हैं। जब तेजस्वी मेरे कार्यों को आगे बढ़ाएंगे, तब वे और अधिक सक्रिय हो जाएंगे। जाति, मजहब, संप्रदाय, धर्म व अन्य वर्गों में बांटने की कोशिश जी-जान से करेंगे। लेकिन, आप लोग इस भूल-भुलैया में न आइयेगा। सीएम ने घोषणा की कि शीघ्र नई अनुरक्षण नीति लायी जाएगी। इससे हर विभाग अपनी योजनाओं का खुद मेंटेनेंस कर सकेगा। साथ ही, बहाली का बम्पर पिटारा भी खुलेगा। यह नीति शीघ्र लाने की तैयारी अंतिम चरण में है।

 

इससे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा व आरएसएस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जंगलराज की रट लगाने वाले बताएं कि उन्होंने बिहार को क्या दिया। विशेष राज्य का दर्जा की बात हो या फिर विशेष पैकेज की, सभी मांगों को ठुकराते रहे। हमें केन्द्र से थोड़ी भी मदद मिल जाये तो बिहार को देश के उन पांच राज्यों में ला खड़ा करूंगा, जो विकसित की श्रेणी में आते हैं। हमारी लड़ाई बिहार की उपेक्षा करने वाले केन्द्र के साथ ही नागपुर में बैठे उनलोगों से है, जो समाज की एकजुटता में बाधक बने हुए हैं। मौके पर वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी उपस्थित थे।

 

क्या सच होगी जगदानंद सिंह की सितंबर में कही बात- 2023 में सीएम बनेंगे तेजस्वी यादव !

इससे पहले सितंबर में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद दावा कर चुके हैं कि साल 2022 खत्म होने के बाद 2023 में तेजस्वी यादव बिहार के सीएम बन सकते हैं। नीतीश कुमार 2023 में देश की लड़ाई लडेंगे। और बिहार के भविष्य की लड़ाई तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। जगदानंद सिंह ने सोमवार को फिर से कहा कि बिहार के लोग नीतीश कुमार को पीएम बनाना चाहते हैं और उनकी पार्टी चाहती है कि वो देश की राजनीति करें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular