HomeBusinessइस कंपनी के आईपीओ ने किया कमाल: लाॅन्च होते ही 40% चढ़...

इस कंपनी के आईपीओ ने किया कमाल: लाॅन्च होते ही 40% चढ़ गए शेयर, अब निवेशक होल्ड करें या बेच दें?

 

 

सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में करीब 19 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टेड हुए। लिस्टिंग के थोड़ी देर बाद ही सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिली।

 

Syrma SGS Technology IPO Listing: सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज शुक्रवार को बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में करीब 19 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टेड हुए। लिस्टिंग के थोड़ी देर बाद ही सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर बीएसई पर ₹262 पर ओपन हुआ, इसके बाद कंपनी के शेयर लगभग 35% तक बढ़कर ₹295 के अपने हाई स्तर पर पहुंच गए। वहीं, इंट्रा डे में कंपनी के शेयर करीबन 40% ऊपर चढ़कर 307.90 रुपये पर पहुंच गए। इससे उन निवेशकों को बंपर मुनाफा हुआ जिन्हें यह शेयर अलाॅट हुआ था। बता दें कि कंपनी का आईपीओ प्राइस ₹209 से ₹220 प्रति इक्विटी शेयर तय किए गए थे।

 

निवेशक क्या करें?
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, जिन लोगों ने लिस्टिंग गेन के लिए आवेदन किया था, उन्हें प्रॉफिट बुक करना चाहिए और बाहर निकल जाना चाहिए क्योंकि उन्हें पहले से ही अपने निवेश पर अच्छा लाभ मिल रहा है। हालांकि, जिनके पास लंबी अवधि के लिए शेयर हैं, वे स्टॉप लॉस के साथ ₹225 पर स्टॉक रख सकते हैं और एक बड़ी गिरावट के बाद जमा करना जारी रख सकते हैं क्योंकि अल्पकालिक निवेशकों द्वारा लाभ-बुकिंग का जोरदार इंतजार है।
सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी शेयरों की मजबूत शुरुआत पर बोलते हुए स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, “सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने अपने इश्यू मूल्य से ₹262 यानी 19 प्रतिशत ऊपर डेब्यू किया है। कंपनी की अच्छी लिस्टिंग है। सकारात्मक बाजार भावनाओं, उत्कृष्ट संभावनाओं और निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया के लिए जिम्मेदार है।

 

यह भी पढ़ें- 3 महीने बाद आज मार्केट में लाॅन्च हुआ IPO, दांव लगाने वाले पहले ही दिन मालामाल, 32% हाई पर हुई लिस्टिंग

निवेशकों से मिला था जबरदस्त रिस्पाॅन्स
इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विस कंपनी की इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में निवेशकों की अच्छी दिलचस्पी देखी गई थी। 12-18 अगस्त के दौरान इस इश्यू को करीबन 32.61 गुना सब्सक्राइब किया गया था। प्रमुख समर्थन योग्य संस्थागत खरीदारों से मिला जिन्होंने अपना कोटा 87.56 बार खरीदा। गैर-संस्थागत निवेशकों ने भी इश्यू में अच्छी दिलचस्पी दिखाई और अपने हिस्से की 17.5 गुना बुकिंग की। रिटेल कोटा से इस इश्यू को 5.53 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular