HomeCrimeसैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में फंदे से लटका मिला छात्र, शरीर...

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में फंदे से लटका मिला छात्र, शरीर पर मिले चोट के कई निशान

 

 

इटावा की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला।

 

इटावा की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला। मां ने कॉलेज प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा सीबीआई जांच की मांग की है।
गोरखपुर की ज्ञानपुरम कॉलोनी निवासी शिवजी गुप्ता का 19 साल का बेटा हिमांशु सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र था। वह यूनिवर्सिटी के शाक्य मुनि हास्टल में रहता था।

 

शनिवार देर रात उसका शव हॉस्टल के कमरे में पंखे के सहारे लटका मिला। साथी छात्रों ने पुलिस को सूचना दी। साथियों ने बताया कि रात करीब नौ बजे कमरे के छात्र राजीव श्रीवास्तव ने खाने के लिए बुलाया तो कमरा नहीं खुला। इस पर वार्डन व अन्य अधिकारियों को जानकारी दी गई। वार्डन ने छात्रों के साथ मिलकर दरवाजा तोड़ा। अंदर हिमांशु का शव लटक रहा था। एसएसपी जय प्रकाश सिंह, एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह, एसडीएम ज्योत्सना बंधु समेत कई अधिकारी पहुंचे और छानबीन की।

 

रोते बिलखते परिजन भी पहुंच गए। मां डॉ. सरिता गुप्ता ने कॉलेज प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की मांग की। मां ने बताया कि घटना की सुबह ही वीडियो कॉल पर बात हुई थी, तब बेटा एकदम ठीक था। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटे के चेहरे और गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं। हॉस्टल के सीसीटीवी कैमरे खराब मिले। यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. प्रभात कुमार ने कमेटी बनाकर जांच कराने के आदेश दिए हैं।

 

एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह का कहना है कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, प्रथम दृष्टया खुदकुशी का लग रहा। फिर भी परिवार के आरोप पर मामले की जांच की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे क्यों खराब पड़े हैं इसकी भी जांच होगी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular