HomePatnaसृजन घोटाला : केपी रमैया समेत 9 के खिलाफ वारंट जारी, जेडीयू...

सृजन घोटाला : केपी रमैया समेत 9 के खिलाफ वारंट जारी, जेडीयू से चुनाव लड़ चुके हैं भागलपुर के पूर्व डीएम

 

 

सृजन घोटाला में पटना की सीबीआई विशेष कोर्ट ने भागलपुर के पूर्व डीएम केपी रमैया समेत 9 के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। रमैया 2014 में जेडीयू से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

करोड़ों रुपए के सृजन घोटाले के एक मामले में गुरुवार को पटना सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने भागलपुर के तत्कालीन डीएम केपी रमैया समेत 9 आरोपितों के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश दिया है। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को कोर्ट में हाजिर होने के लिए समन जारी किया था।

समन का तामिला कर सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट विशेष अदालत में दाखिल कर दी। इसके बाद सीबीआई के वकील के अनुरोध पर अदालत ने आरोपित केपी रमैया समेत 9 के खिलाफ वारंट जारी करने का आदेश दिया। जिनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है, उनमें बैंक अधिकारी बिहारी पांडेय, सनत कुमार, एडीएम विजय कुमार, शंकर प्रसाद दास, आनंद चंद्र और सृजन महिला विकास समिति की सचिव रजनी प्रिया और उसके पति अमित कुमार भी शामिल हैं।

सीबीआई ने घोटाले के इस मामले में 27 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। यह मामला करोड़ों रुपए के सरकारी राशि के गबन से संबंधित है। रजनी प्रिया और अमित कुमार सृजन घोटाला के कई मामलों में फरार चल रहे हैं। सीबीआई उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

जेडीयू से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं केपी रमैया

सृजन घोटाले में आरोपी भागलपुर के पूर्व डीएम केपी रमैया चुनाव भी लड़ चुके हैं। 2014 में उन्होंने वीआरएस लेकर राजनीति जॉइन की थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू में शामिल कराया था। इसके बाद उन्हें लोकसभा चुनाव में सासाराम से प्रत्याशी बनाया, लेकिन उन्हें हार मिली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular