HomeSportsशुभमन गिल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड ए के आगामी...

शुभमन गिल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड ए के आगामी भारत दौरे पर बन सकते हैं इंडिया ए कप्तान

 

 

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 6 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए गिल भारत ए टीम के कप्तान बन सकते हैं। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत को सितंबर में तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है।

 

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। वनडे क्रिकेट में गिल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं और उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। इसी बीच अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड ए के आगामी भारत दौरे पर शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 6 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए वह भारत ए टीम के कप्तान बन सकते हैं। बता दें, न्यूजीलैंड की ए टीम सितंबर में भारत का दौरा करेगी और इस दौरान वह तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी।

 

पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का भारत के पास शानदार मौका, बस एक कदम का है फासला

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार ‘शुभमन गिल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच के लिए भारत ए की कप्तानी करेंगे।’

न्यूजीलैंड ए ने भारत के आगामी दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, इस टीम की अगुवाई रॉबी ओडोनेल करेंगे। इस दौरे पर न्यूजीलैंड पहला चार दिवसीय मैच 1 से चार सितंबर के बीच खेलेगी, वहीं अन्य दो मुकाबले क्रमश: 8 और 15 सितंबर को शुरू होंगे। वहीं इस दौरे के तीन वनडे मैच 22, 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।

 

शाहीन अफरीदी हुए चोटिल तो पीसीबी मैनेजमेंट और बाबर आजम को दानिश कनेरिया ने सुनाई खरी खोटी

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी खबर में यह भी लिखा है कि इस दौरे पर शम्स मुलानी को पहली बार भारतीय ए टीम के लिए चुना जा सकता है जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए पिछले कुछ समय में लाजवाब प्रदर्शन किया है। वहीं चार दिवसीय तीन मैचों के लिए मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार का भी चयन हो सकता है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ा था।

 

IND vs ZIM: लाइव मैच के दौरान ईशान किशन की इस गलती पर भड़के अक्षर पटेल, मांगी माफी; वीडियो हुआ वायरल

मुलानी के अलावा मुंबई के शार्दुल ठाकुर, सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल को भी भारतीय ए टीम में जगह मिल सकती है। वहीं चोट के कारण जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने वाले वॉशिंगटन सुंदर दोनों टीमों में अपनी जगह बना सकते हैं।

 

 

भारत ए की संभावित टीम-

4-दिवसीय मैचों के लिए: शुभमन गिल (कप्तान), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, केएस भारत (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, जलज सक्सेना, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, मणिशंकर मुरसिंह

 

 

एक दिवसीय मैचों के लिए: शुभमन गिल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़, हनुमा विहारी, ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋषि धवन, वाशिंगटन सुंदर, प्रवीण दुबे, मयंक मारकंडे, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, केएस भरत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, पुलकित नारंग, राहुल चाहर और यश दयाल

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular