HomeBusinessसैमसंग का सरप्राइज: पुराने स्मार्टफोन के लिए लाया अपडेट; क्या आपके पास...

सैमसंग का सरप्राइज: पुराने स्मार्टफोन के लिए लाया अपडेट; क्या आपके पास भी है ये मॉडल

 

 

Samsung ने अपने पुराने ग्राहकों को एक बड़ा सरप्राइज दिया है। कंपनी ने 2017 में आए अपने फ्लैगशिप Smartphone के लिए अपडेट लाकर सबको चौंका दिया है। तुरंत चेक करें क्या आपके पास भी है ये फोन।

 

आज Samsung अपने स्मार्टफोन को सबसे तेज और लंबे समय से अपडेट प्रदान करने के लिए जानी जाती है। हालांकि, कुछ साल पहले स्थिति थोड़ी अलग थी जब सैमसंग फोन को अक्सर अपडेट नहीं किया जाता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि गैलेक्सी एस-सीरीज के फ्लैगशिप फोन को केवल दो ओएस अपडेट मिले और वह भी स्लो और ऐसा नहीं है कि ये फोन उस समय सस्ते थे। इसलिए आप शायद इनमें से कुछ पुराने गैलेक्सी S7 या गैलेक्सी S8 फोन बहुत कम देखेंगे। लेकिन अब सैमसंग ने अपने पुराने ग्राहकों को एक बड़ा सरप्राइज दिया है। कंपनी ने 2017 में आए अपने फ्लैगशिप फोन के लिए अपडेट लाकर सबको चौंका दिया है। ये उन लोगों के लिए अच्छी खबर है, जो आज भी इस फ्लैगशिप फोन को चला रहे हैं।

 

इन फोन के लिए आया नया अपडेट
दरअसल, सैमसंग ने गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ स्मार्टफोन के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। अपडेट अनिवार्य रूप से एक बग फिक्स पैच है और फोन के जीपीएस मॉड्यूल से संबंधित समस्या को ठीक करता है। फर्मवेयर चेंजलॉग फिक्स को “जीपीएस स्टेबिलिटी में सुधार” के रूप में लिस्ट करता है और किसी और चीज का उल्लेख नहीं करता है। तो आपको सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ के लेटेस्ट अपडेट के साथ बस इतना ही मिलता है। कई अन्य रिपोर्ट्स में पुराने गैलेक्सी S7 और गैलेक्सी S6 डिवाइसेस के साथ-साथ नए गैलेक्सी S9 के लिए एक समान बग फिक्स पैच के बारे में भी जानकारी दी गई है।

 

ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ सैमसंग का ये 5G फोन, इसमें 8GB तक रैम और 64MP कैमरा; इतनी है नई कीमत

सैमसंग ने 2017 फ्लैगशिप को अपडेट किया
यदि आप गैलेक्सी S8 को चला रहे हैं और लेटेस्ट One UI के साथ Android 12 के लिए एक नए वर्जन अपडेट की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप निराश होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ सैमसंग एक्सपीरियंस यूआई के साथ एंड्रॉइड 9 पर ही बने हुए हैं। पांच साल से अधिक पुराने फोन के लिए, किसी और चीज की उम्मीद करने का कोई मतलब नहीं है।

 

ऐप्पल ने हाल ही में 2017 iPhone 7 के लिए सपोर्ट छोड़
यहां तक ​​​​कि ऐप्पल ने हाल ही में 2017 iPhone 7 के लिए सपोर्ट छोड़ दिया। गैलेक्सी S8 के विपरीत आईफोन 7, को लेटेस्ट आईफोन मॉडल के रूप में उसी दिन नए अपडेट प्राप्त हुए हैं। हालांकि, Apple इस साल iPhone 7 को iOS 16 में अपडेट नहीं करेगा, फोन को केवल पांच साल के सॉफ्टवेयर सपोर्ट के साथ छोड़ देगा।

 

ये भी पढ़ें- आम आदमी का नया टेंशन: हर UPI पेमेंट के देने पड़ सकते हैं पैसे: RBI लाया प्रस्ताव

अब इतने सालों तक अपडेट दे रही सैमसंग
सैमसंग डिवाइसेस के लिए चीजें अब बदल गई हैं। सभी 2021 गैलेक्सी S और गैलेक्सी Z डिवाइसेस से शुरू होकर, सैमसंग अब चार साल तक के ओएस अपडेट और पांच साल के सिक्योरिटी सपोर्ट का वादा कर रहा है। इसलिए, गैलेक्सी S22 सीरीज और हाल ही में लॉन्च किए गए गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और गैलेक्सी Z फ्लिप 4 को अगले पांच सालों तक सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त होंगे।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular