HomeEducationRRB Group D Admit Card : रेलवे आरआरसी लेवल-1 ग्रुप डी भर्ती...

RRB Group D Admit Card : रेलवे आरआरसी लेवल-1 ग्रुप डी भर्ती परीक्षा प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड

 

RRB Group D Exam Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी (लेवल-1) परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 17 अगस्त 2022 से होने वाली आरआरसी लेवल-1 ग्रुप की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपने ई-कॉल लेटर (Group D Admit Card) रेलवे के कैंडिडेट्स लॉगइन पोर्टल rrb.digialm.com से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रेलवे हमेशा प्रत्येक जोन की वेबसाइटों पर भी एडमिट कार्ड के लिंक जारी करता है। लेकिन 14 अगस्त को शाम 5 बजे तक आरआरबी प्रयागराज (rrbald.gov.in) व आरआरबी चंडीगढ़ (rrbcdg.gov.in) समेत तमाम वेबसाइटों पर एडमिट कार्ड का लिंक नहीं जारी किया गया। उम्मीद है कि जल्द इन वेबसाइटों पर भी एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं।

पहले चरण में ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 25 अगस्त 2022 तक किया जाएगा। एडमिट कार्ड से पहले 12 अगस्त को रेलवे ने दूसरे चरण की परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। दूसरे चरण में 26 अगस्त 2022 से 8 सितंबर 2022 तक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इनके लिए 18 अगस्त से परीक्षा शहर पर्ची ( RRB Group D Exam City Date Details ) व 22 अगस्त से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2019 में शुरू की गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण अभी तक अभ्यर्थियों को परीक्षा का इंतजार करना पड़ा है। रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी परीक्षा के जरिए कुल 1.03 लाख रिक्ति पदों के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular