HomeBiharकिडनी ट्रांसप्लांट के लिए जल्द ही सिंगापुर जाएंगे आरजेडी प्रमुख लालू यादव,...

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जल्द ही सिंगापुर जाएंगे आरजेडी प्रमुख लालू यादव, डॉक्टरों से सलाह के बाद परिवार में बनी सहमति

 

लालू कुछ माह पहले ही सिंगापुर जाने वाले थे, लेकिन पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड आवास की सीढ़ियों से गिरने के कारण घायल होने के बाद उनका सिंगापुर जाना टल गया था।

 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जल्द सिंगापुर जाएंगे। लालू परिवार में इस पर सहमति बन गयी है। बता दें कि लालू कुछ माह पहले ही सिंगापुर जाने वाले थे, लेकिन पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड आवास की सीढ़ियों से गिरने के कारण घायल होने के बाद उनका सिंगापुर जाना टल गया था। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स ले जाया गया था।

 

आरजेडी प्रमुख कई दिनों तक दिल्ली एम्स में भर्ती रहे। उपचार के बाद लालू यादव दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के सरकारी आवास पर रह कर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। पिछले दिनों बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लालू यादव इसी हफ्ते पटना लौटे हैं। पटना लौटने पर उनके किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर परिवार में फिर से चर्चा शुरू हुई।

पारिवारिक सदस्यों ने इस मुद्दे पर डॉक्टरों से सलाह भी ली। डॉक्टरों ने उन्हें सिंगापुर ले जाने की सलाह दी है। ऐसे में अब वे शीघ्र ही वहां जाने की तैयारी में हैं। दरअसल लालू प्रसाद कई बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू की किडनी और फेफड़े में गंभीर संक्रमण है। उनकी दोनों किडनी 75 प्रतिशत से ज्यादा डैमेज हो चुकी है। वह मधुमेह (सुगर) और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular