HomeBiharसीवान में 32 घंटे से जारी आयकर विभाग की रेड: दो ज्वेलरी...

सीवान में 32 घंटे से जारी आयकर विभाग की रेड: दो ज्वेलरी शॉप से 43.5 लाख रुपए बरामद, 33 करोड़ के स्टॉक भी मिले

 

 

सीवान के नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार शहर के दो ज्वेलरी शॉप में पिछले 32 घंटों से आयकर विभाग की रेड छापेमारी जारी है। आयकर विभाग ने अब तक इन दोनों ज्वेलर्स से 43.5 लाख रुपए बरामद की है। मुजफ्फरपुर के एडीआई के नेतृत्व में पटना, मुजफ्फरपुर एवं सीवान आयकर विभाग की टीम शुक्रवार की रात 7:30 बजे तक आनंद ज्वेलर्स एंड कंपनी के यहां नगद करीब 40 लाख रुपए तथा 20 करोड़ रुपए का स्टॉक पाया। वही एनएलपी ज्वेलर्स में सर्वे के दौरान 3.5 लाख नगद एवं 12 से 13 करोड़ रुपए का स्टॉक मिला है। फिलहाल अभी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

 

बता दें कि गुरुवार को देर संध्या तक हुए प्रथम छापेमारी के दौरान आनंद ज्वेलर्स एंड कंपनी से आयकर विभाग ने 32 लाख कैश बरामद किया था। शुक्रवार को छापेमारी का दूसरा दिन है अब यह राशि बढ़कर 40 लाख रुपये हो चुके हैं। फिलहाल आयकर विभाग की छापेमारी अभी जारी है।

उम्मीद की जा रही है कि आयकर विभाग की टीम देर रात तक छापेमारी करेगी। सीवान में पिछले 32 घंटों से लगातार छापेमारी कर रही आयकर विभाग की माने तो आनंद ज्वेलर्स एंड कंपनी से छापेमारी के दौरान 40 लाख नगद एवं 20 करोड़ रुपए का स्टॉक मिला है।

 

उन्होंने बताया कि इनके पास कैश बुक, स्टॉक बुक, परचेज बिल एवं सेल बुक जैसे महत्वपूर्ण रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं हुए है। इनके करीब 8 बैंक खातों को आयकर विभाग द्वारा सील किया गया है। इसके अतिरिक्त इनकी कई संपत्तियों का भी पता चला है जिसके कागजात जब्त किए गए हैं।

 

उन्होंने बताया कि खरीदे गए संपत्ति का मूल्य कम दिखाया गया है जबकि एग्रीमेंट में राशि दोगुनी है। इधर, NLP ज्वेलरी में आयकर विभाग ने अपनी तलाशी में 3.5 लाख रुपए व 12 से 13 करोड़ का स्टॉक बरामद किया है। उक्त जानकारी पटना के अपर संयुक्त आयुक्त निदेशक रंजीत कुमार मधुकर ने दी है। बता दे की आयकर विभाग एक और गौरव ज्वेलरी शॉप में भी छापेमारी कर रही है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular