HomeBiharबिहार के भ्रष्ट डीएसपी बिनोद कुमार के ठिकानों पर छापेमारी, पटना-दिल्ली में...

बिहार के भ्रष्ट डीएसपी बिनोद कुमार के ठिकानों पर छापेमारी, पटना-दिल्ली में मिले दुकान और फ्लैट

 

 

भ्रष्टाचार के मामले में निगरानी ब्यूरो ने डीएसपी बिनोद कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की। पटना और दिल्ली में डीएसपी के दुकान और फ्लैट के कागजात मिले हैं।

 

बिहार के निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के मामले में राज्य विशेष सशस्त्र पुलिस के डीएसपी बिनोद कुमार राउत के ठिकानों पर छापेमारी की। पटना के अलावा बोधगया स्थित उनके आवास और कार्यालय की तलाशी में चल-अचल संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। डीएसपी ने पटना में दुकान के अलावा दिल्ली के एक सोसाइटी में फ्लैट भी बुक करा रखा है। इसके अलावा निवेश से जुड़े अन्य कागजात, बड़ी संख्या में बैंक खाते और सोने के आभूषण व बिस्कुट भी बरामद हुआ है।

मूलत: मधुबनी के जयनगर के रहने वाले बिनोद कुमार राउत वर्तमान में बीएसएपी-3, बोधगया में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। जब वह झाझा के एसडीपीओ थे तभी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे। तभी से उनके खिलाफ जांच शुरू हुई थी। जांच के दौरान साक्ष्य मिलने के बाद निगरानी ब्यूरो द्वारा उनपर 37,79, 964 रुपए आय से अधिक संपत्ति की एफआईआर दर्ज की गई।

मंगलवार को पटना और बोधगया स्थित उनके आवास और कार्यालय की तलाशी ली गई। पटना के दिनकर गोलम्बर स्थित वार्ड नम्बर- 32 के ब्लॉक नम्बर-9 स्थित फ्लैट संख्या 91 के साथ राजाबाजार के अशोकपुरी मोहल्ले में होटलनुमा उनके जी प्लस थ्री मकान और बोधगया के सरकारी आवास व कार्यालय को खंगाला गया। राजाबाजार स्थित जी मकान में बजरंग इंटप्राइजेज के नाम से दुकान भी हैं जिसमें इलेक्ट्रीकल सामान बेचे जाते हैं। वहां वहां करीब 43 लाख रुपए के पंखा, मिक्सी, गीजर, कूलर, आदि सामान पाए गए।

 

राजेन्द्रनगर में दुकान तो दिल्ली में फ्लैट बुकिंग के पेपर मिले

निगरानी ब्यूरो के मुताबिक बिनोद कुमार राउत का परिवार दिनकर गोलम्बर के पास स्थित एमआईजी फ्लैट में रहता है। वहां तलाशी के दौरान राजेन्द्र नगर में दुकान और दिल्ली के वृंदावन सोसाइटी में फ्लैट बुकिंग के कागजात मिले। इसके अलावा 5 सोने के बिस्कुट समेत 8, 62,000 रुपए के स्वर्णाभूषण, 40 हजार नकद, ज्वेलर्स शॉप से खरीदारी के संबंधित 10 लाख के बिल, 17 बैंक खाता, दो बैंक लॉकर, एलआईसी में निवेश के 4 बांड भी बरामद हुए हैं। बैंक लॉकरों को सील कर दिया गया है। जांच से जुड़े अफसरों ने लॉकर से संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेज व अन्य कीमती सामान मिलने की उम्मीद जताई है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular