Homeचंडीगढ़आतंकियों के रडार पर पंजाब पुलिस ऑफिसर्स; हिट लिस्ट में मोहाली, अमृतसर...

आतंकियों के रडार पर पंजाब पुलिस ऑफिसर्स; हिट लिस्ट में मोहाली, अमृतसर समेत ये जिले

 

 

पंजाब पुलिस ने वाहन में विस्फोटक लगाने के दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोग पंजाब के तरनतारन जिले के पट्टी इलाके के निवासी हैं।

 

पंजाब में मोहाली, तरनतारन, अमृतसर और कई अन्य जिलों में पुलिस अधिकारियों के कार्यालय आतंकवादियों के रडार पर हैं। मीडिया रिपोर्ट में खुफिया सूत्रों के हवाले से यह खबर छपी है। अमृतसर में एक पुलिस अधिकारी के वाहन के नीचे से विस्फोटक की बरामदगी के बाद यह खबर सामने आई है।

 

पंजाब पुलिस ने वाहन में विस्फोटक लगाने के दो आरोपियों को  दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोग पंजाब के तरनतारन जिले के पट्टी इलाके के निवासी हैं। मंगलवार को रंजीत एवेन्यू इलाके में उप-निरीक्षक (एसआई) दिलबाग सिंह के वाहन के नीचे लगाई गई आईईडी बरामद की। कार की सफाई कर रहे कर्मी ने इसे देखने के बाद सूचना दी थी।


पुलिस अधिकारी के वाहन के नीचे 2.70 किलोग्राम का विस्फोटक

पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो अज्ञात लोगों ने वाहन के नीचे विस्फोटक सामग्री रखी थी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आंतरिक सुरक्षा) आर. एन. ढोके ने कहा कि विस्फोटक का वजन लगभग 2.70 किलोग्राम था, जिसमें आरडीएक्स और एक टाइमर लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि मौके से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

 

अधिकारी ने बताया कि पुलिस इसकी आतंकी पहलू से भी जांच कर रही है। वरिष्ठ अधिकारी इस मामले की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। ढोके ने कहा, ‘दिलबाग सिंह  बेहद क्षमतावान अधिकारी हैं और अतीत में उन्होंने बेहद शानदार काम किया है। हम उनकी सुरक्षा बढ़ाएंगे। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि यह आईईडी कहां से आई। हालांकि, अभी तक पंजाब में जिस तरह की आईईडी बरामद हुई हैं, वे सभी पाकिस्तान से आई थी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular