HomeBiharनेपाली नगर मामले में सत्यनारायण सिंह गिरफ्तार: दोपहर से लगी थी राजीव...

नेपाली नगर मामले में सत्यनारायण सिंह गिरफ्तार: दोपहर से लगी थी राजीव नगर की पुलिस टीम, रात में गिरफ्तार कर लाया गया थाना

 

भू माफिया सत्यनारायण सिंह को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार की रात गिरफ्तार कर इन्हें राजीव नगर थाना लाया गया। फिर गुरुवार को कोर्ट में पेशी के बाद इन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा जाएगा। सत्यनारायण सिंह को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 6 घंटे से अधिक का वक्त पटना सिविल कोर्ट में गुजारना पड़ा।

दरअसल, इस गिरफ्तारी का कनेक्शन राजीव नगर के नेपाली नगर से जुड़ा है। अतिक्रमण बता नेपाली नगर में बिहार राज्य आवास बोर्ड की जिस जमीन पे बने घरों को तोड़ा गया, उसमें से जमीन के काफी हिस्से को निराला को ऑपरेटिव ने बेचा था। सत्यनारायण सिंह ही वो शख्श है, जो पिछले कई सालों से निराला को ऑपरेटिव को चलाते आ रहे हैं।

जब अतिक्रमण के नाम पर जिला प्रशासन ने घरों को तोड़ा तो मामला पटना हाईकोर्ट पहुंचा। तब हाईकोर्ट ने घरों को तोड़ने पर रोक लगा दी। इस मामले में अब सुनवाई चल रही है। उसी दरम्यान हाईकोर्ट ने सरकारी जमीन को बेचने वाले भू माफियाओं पर FIR दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने को कहा था। सभी भू माफियाओं को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद राजीव नगर थाना में अलग-अलग केस दर्ज हुआ। FIR नंबर 380 और 381/22 में सत्यनारायण सिंह को नामजद किया गया था।

इस मामले में हाईकोर्ट के कड़े रूख के बाद से राजीव नगर के सारे भू माफिया गायब हो गए। पुलिस लगातार सबकी तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक सत्यनारायण सिंह भी घर छोड़कर गायब थे। बुधवार को वो राजीव नगर थाना में ही दर्ज केस 385/15 में सिविल कोर्ट में तारीख पर पहुंचे थे। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। कुछ लोगों ने पुलिस की कार्रवाई में दखल देने की कोशिश की थी, पर रात में सत्यनारायण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular