HomeNationalरुद्रपुर में जहरीली गैस का रिसाव, SDM सहित 28 लोग अस्पताल में...

रुद्रपुर में जहरीली गैस का रिसाव, SDM सहित 28 लोग अस्पताल में भर्ती; 9 की हालत गंभीर

 

 

रुद्रपुर के आजाद नगर में गैस का रिसाव का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह हई घटना में करीब 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। रेस्क्यू के दौरान उप जिलाधिकारी किच्छा भी प्रभावित हुए हैंं।

 

रुद्रपुर के आजाद नगर में गैस का रिसाव का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह हई घटना में करीब 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। रेस्क्यू के दौरान उप जिलाधिकारी किच्छा, सीओ सिटी रूद्रपुर, इंस्पेक्टर एसडीआरएफ समेत नौ लोग रेस्क्यू के दौराना प्रभावित हुए हैं। गैस रिसाव के बाद नौ लोगों का आईसीयू में भर्ती हैं।

 

गैस रिसाव की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ मौके के लिए रवाना हुई। रेस्क्यू कार्य के दौराना एसडीआरएफ के जवान भी गैस की चपेत में आ गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, वेल्डिंग मशीन में इस्तेमाल होने वाली क्लोरीन गैस के रिसाव की वजह से घटना हुई है। रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर में सुबह तकरीबन तीन बजे गैस का तेज रिसाव शुरू हुआ था।

कबाड़ी के गोदाम में सिलेंडर रखा था, और गैस रिसाव होने के बाद वह मौके से भाग गया। एनडीआरएफ की टीम सिलेंडर को डिस्पोजल करने के लिए बुलाई गई है और सिडकुल क्षेत्र में 1 वन शक्ति मंदिर से आगे खाली मैदान पर सिलेंडर को डिस्पोजल किया जाएगा।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular