HomeBiharसीतामढ़ी में बिजली को लेकर लोगों ने बयां किया दर्द: शहरवासियों को...

सीतामढ़ी में बिजली को लेकर लोगों ने बयां किया दर्द: शहरवासियों को रुला रही उमस भरी गर्मी, बिजली कटौती से परेशान हैं सभी

 

 

सीतामढ़ी शहर वासियों को उमस भरी गर्मी में बिजली विभाग रुला रही। दिन-रात हो रही बिजली कि कटौती से लोग बेहाल हो गए हैं। बार-बार बिजली कटौती और लो-वोल्टेज से जहां लोगों की परेशानी बढ़ी है। वहीं, इसके कारण शहर में पानी के लिए भी दिक्कतें सामने आ गई हैं। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग हाथवाले पंखे झलने को विवश हैं। वहीं, बिजली विभाग के जिम्मेदार समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं।

 

शहर के रहने वाले अविनाश कुमार, संजय कुमार, हिमांशु झा, अमित पाठक समेत अन्य ने कहा सूबे की नीतीश सरकार बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में 20 से 22 और शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा कर रही है। लेकिन जिले में दावे के मुताबिक बिजली नहीं मिल पा रही है। शहर से लेकर गांव तक लोग बिजली कटौती और लो-वोल्टेज आपूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं। बार-बार बिजली कटने से जहां बिजली से चलने वाले उपकरण खराब हो रहे हैं। वही गर्मी से बेहाल लोगों का दिन तो किसी तरह कट जाता है, लेकिन रात की कटौती लोगों को रुला दे रही है।

 

ललिता देवी, सुनीता सिंह समेत अन्य महिलाओं ने कहा बिजली की ट्रिपिंग से सबसे अधिक समस्या घरों में रहने वाली महिलाओं और छोटे बच्चों को हो रही है। कारण वह गर्मी से बचने के लिए किसी खुले में स्थान पर भी नहीं जा पा रहे हैं। हालांकि बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता ने का कहना है कि शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति की जा रही है। रही बात कटने की तो लोकल फाल्ट होने पर ही बिजली कटती है।

 

नौकरी करने वाले लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है, उनका कहना है की वह दिन में तो ऑफिस रहते है, लेकिन रात को जब घर आते है। तो उन्हें चैन की नींद नहीं मिल पा रही है। और फिर सुबह उठकर उन्हें नौकरी जानी पड़ती है। ऐसे में रात की नींद से परेशान रहने के वजह से ऑफिस की काम सही से नही हो पति है और बॉस से डांट सुनना पड़ता है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular