HomeBusiness8% चढ़ा पॉलिसी बाजार का शेयर, IPO के एक साल बाद बंपर...

8% चढ़ा पॉलिसी बाजार का शेयर, IPO के एक साल बाद बंपर तेजी की ये है वजह

 

 

PB Fintech के शेयर का ऑल टाइम हाई 1,466.40 रुपये है, जो पिछले साल 18 नवंबर को था। इस साल 17 नवंबर को शेयर ने ऑल टाइम लो लेवल 356 रुपये को टच किया। PB Fintech के आईपीओ का इश्यू प्राइस 980 रुपये था।

 

बीते साल नवंबर महीने में कई कंपनियों के आईपीओ लॉन्च हुए थे। इनमें से एक फर्म PB Fintech भी है। आईपीओ के एक साल बाद पॉलिसी बाजार की पैरेंट कंपनी PB Fintech के शेयर में अचानक 8 फीसदी तक की तेजी आई है। इस तेजी की क्या वजह है, आइए समझ लेते हैं।

 

क्या है तेजी की वजह: दरअसल, PB Fintech ने PB फिनटेक FZ-LLC के जरिए एक लिमिटेड लायबिलिटी कंपनी (LLC) में 2 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। जिस कंपनी में निवेश किया गया है वो YKNP मार्केटिंग मैनेजमेंट है। PB फिनटेक ने इस कंपनी में 26.72% खरीदी है। यह अधिग्रहण पीबी-फिनटेक को यूएई के बैंकों तक पहुंच प्रदान करेगा।

 

आपको बता दें कि YKNP मार्केटिंग मैनेजमेंट यूएई में कंपनियों के लिए आउटसोर्स बिक्री और मार्केटिंग सर्विसेज का लीडिंग प्रोवाइडर है। कंपनी मुख्य रूप से लीड जनरेशन, सेल्स कंसल्टिंग सर्विसेज, को-सोर्सिंग और सेल्स आउटसोर्सिंग सहित अन्य सर्विसेज प्रोवाइड करती है।

 

शेयर का हाल: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को पॉलिसी बाजार की पैरेंट कंपनी PB Fintech के शेयर में 8% तक की तेजी देखने को मिली। इस तेजी की वजह से शेयर का भाव 402.80 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि, साल 2022 में कंपनी ने निवेशकों को तगड़ा नुकसान दिया है।

 

PB Fintech के शेयर का ऑल टाइम हाई 1,466.40 रुपये है, जो पिछले साल 18 नवंबर को था। इस साल 17 नवंबर को शेयर ने ऑल टाइम लो लेवल 356 रुपये को टच किया। वहीं, PB Fintech के आईपीओ का इश्यू प्राइस 980 रुपये था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular