HomeBiharहंगामे के साथ पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव खत्म, 54.53 फीसदी वोटिंग;...

हंगामे के साथ पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव खत्म, 54.53 फीसदी वोटिंग; विमेंस कॉलेज टॉप पर

 

 

पटना यूनिवर्सिटी में शनिवार को छात्रसंघ के 31 पदों के लिए मतदान हुआ। इसके लिए 51 बूथों पर स्टूडेंट्स ने वोट किए। विश्वविद्यालय में वोटिंग का कुल प्रतिशत 54.53 रहा

 

पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 54.53 फीसदी मतदान हुआ। छात्राओं में वोटिंग का खासा उत्साह रहा। पटना विमेंस कॉलेज में सबसे ज्यादा वोट पड़े। यहां कुल 68.75 फीसदी वोटिंग हुई। इसके अलावा एमएमसी में 58.94 फीसदी और बीएन कॉलेज में 45.54 प्रतिशत वोट पड़े। पीयू छात्रसंघ चुनाव के दौरान कई जगहों पर हंगामा भी हुआ। भूगोल विषय के बूथ पर स्टूडेंट्स के बीच फर्जी वोटिंग को लेकर मारपीट हो गई और फिर फायरिंग भी की गई। पटना विमेंस कॉलेज में वोटर्स को रसगुल्ले बांटने पर भी विवाद हुआ।

 

पटना यूनिवर्सिटी में शनिवार को छात्रसंघ के 31 पदों के लिए मतदान हुआ। इसके लिए 51 बूथों पर स्टूडेंट्स ने वोट किए। विश्वविद्यालय में वोटिंग का कुल प्रतिशत 54.53 रहा। 24,343 वोटर्स में से 13,373 स्टूडेंट ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। पटना विमेंस कॉलेज की छात्राओं ने खुलकर वोटिंग की। शनिवार को ही वोटों की गिनती होने के बाद छात्रसंघ चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

 

पीयू चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई, छात्र राजद, छात्र जदयू, छात्र जाप समेत अन्य पार्टियों के उम्मीदवार मैदान में हैं। कुछ निर्दलिय उम्मीदवारों ने भी दांव खेला है। पिछले दिनों चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशियों ने स्टूडेंट्स को लुभाने के लिए जी-तोड़ मेहनत की और तरह-तरह के हथकंडे अपनाए।

 

वोटिंग के दौरान फायरिंग से दहशत

पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की वोटिंग के आखिरी दौर में फायरिंग की घटना से दहशत फैल गई। सुरक्षा के लिहाज से कैंपस में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इसके बावजूद बवाल हो गया। हॉस्टल के छात्र फर्जी वोटिंग को लेकर आपस में भिड़ गए। उनके बीच मारपीट और पथराव हुआ। बाद में कई राउंड फायर किए गए।

 

रसगुल्ले का डिब्बा मिलने पर विवाद

पटना विमेंस कॉलेज में वोटिंग के दौरान रसगुल्ले का डिब्बा मिलने से हंगामा हो गया। बताया जा रहा है कि एक छात्र संगठन के नेता बूथ पर स्टूडेंट्स को रसगुल्ले बांटने की कोशिश कर रहे थे। दूसरे छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक महिला पुलिसकर्मी के पास से मिठाई का डिब्बा छीन लिया। फिर जबरदस्त हंगामा हुआ। बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular