HomeJammu and Kashmirपुलिस अधिकारी से राइफल छीन भागा आतंकी मारा गया, जवान भी घायल

पुलिस अधिकारी से राइफल छीन भागा आतंकी मारा गया, जवान भी घायल

 

 

जम्मू-कश्मीर के एक सीमावर्ती गांव में जब पुलिस एक आतंकी को लेकर हथियार बरामद करने गई तभी आतंकी ने एक पुलिस अधिकारी से राइफल छीनकर भागने की कोशिश की। इसके बाद फायरिंग में आतंकी और जवान दोनों घायल हो गए

 

जम्मू-कश्मीर में एक सीमावर्ती गांव तोफ में सुरक्षाबलों की कार्रवाई के दौरान एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया और एक पुलिस कॉन्स्टेबल घायल हो गया है। पुलिस को इस इलाके में हथियार छिपाए होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। पाकिस्तानी आतंकी की पहचान मोहम्मद अली हुसैन उर्फ कासिम के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था।

पुलिस ने कहा कि दोनों ही घायलों को अस्पताल ले जाया गया था लेकिन आतंकी ने दम तोड़ दिया। एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि लश्कर का आतंकी कोट भलवल जेल से आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था। उसे हथियार बरामदगी के लिए मौके पर ले जाया गया था। वहां उसने भागने की कोशिश की। जब पैकेट खोला जा रहा था तभी आतंकी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला करके उसकी सर्विस राइफल छीन ली। इसके बाद फायरिंग में आतंकी घायल हो गया।

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों टारगेट किलिंग की भी घटनाएं बढ़ी हैं। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद ही शोपियां में सुनील भट नाम के कश्मीरी पंडित को आतंकियों ने मार दिया। वहीं भट का भाई भी घायल हो गया था।

1 मई से 16 अगस्त तक लगभग 8 टारगेट किलिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। मारे जाने वाले लोगों में कई अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी शामिल हैं। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने की तीसरी बरसी यानी 5 अगस्त से एक दिन पहले ही कुछ बिहार के मजदूरों पर ग्रेनेड अटैक किया गया था जिसमें एक मजदूर की जान भी चली गई थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular