HomeBusiness19% तक गिर सकता है जोमैटो का शेयर, नोमुरा ने दी शेयर...

19% तक गिर सकता है जोमैटो का शेयर, नोमुरा ने दी शेयर घटाने की सलाह

 

 

विदेशी ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने जोमैटो के शेयरों को रेड्यूस (Reduce) रेटिंग यानी कंपनी के शेयर घटाने की सलाह दी है। नोमुरा ने जोमैटो के शेयरों के लिए 50 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

 

जोमैटो (Zomato) के शेयरों में पैसा लगाने वाले इनवेस्टर्स के लिए एक बुरी खबर है। एक ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि जोमैटो के शेयरों में और गिरावट आ सकती है। यह बात फॉरेन ब्रोकरेज हाउस नोमुरा (Nomura) ने कही है। नोमुरा ने फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयरों का कवरेज शुरू किया है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने जोमैटो के शेयरों को रेड्यूस (Reduce) रेटिंग यानी कंपनी के शेयर घटाने की सलाह दी है। नोमुरा ने जोमैटो के शेयरों के लिए 50 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।

 

नोमुरा ने कहा- 19% के करीब आ सकती है गिरावट
नोमुरा ने जोमैटो के शेयरों के लिए 50 रुपये का टारगेट दिया है। ऐसे में शुक्रवार के 61.40 रुपये के क्लोजिंग प्राइस से कंपनी के शेयरों में करीब 19% की गिरावट आ सकती है। नोमुरा इंडिया का कहना है कि फूड डिलीवरी में डबल-डिजिट कंट्रीब्यूशन मार्जिन एक मुश्किल काम है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि जोमैटो का फूड डिलीवरी बिजनेस एडजस्टेड इबिट्डा लेवल पर FY24 की पहली तिमाही में प्रॉफिटैबल हो जाएगा।

 

इस साल अब तक 56% से ज्यादा गिर चुके हैं कंपनी के शेयर
जोमैटो (Zomato) के शेयर इस साल अब तक 56% से ज्यादा गिर चुके हैं। इस साल की शुरुआत में 3 जनवरी 2022 को जोमैटो के शेयर 141.35 रुपये के स्तर पर थे। 22 अगस्त 2022 को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में जोमैटो के शेयर 62.15 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, पिछले 6 महीने में जोमैटो के शेयरों में 22 पर्सेंट से अधिक की गिरावट आई है। पिछले एक महीने में जोमैटो के शेयर करीब 16 पर्सेंट चढ़ गए हैं।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular