HomeCrimeMurder: भूमि विवाद में दी खौफनाक सजा, युवक पर बिजली का तार...

Murder: भूमि विवाद में दी खौफनाक सजा, युवक पर बिजली का तार गिराकर तड़पा-तड़पा कर ली जान

 

 

मारपीट कर उसे जमीन पर गिरा दिया। फिर बांस के खंभे से लटक रहे करंट प्रवाहित तार को बल्लम से मारकर तोड़ दिया और तार को संतोष के शरीर पर गिरा दिया। खेत में पड़ा संतोष बुरी तरह से करंट की चपेट में आ गया।

 

बिहार के कैमूर में भूमि विवाद में एक युवक को उसके विरोधियों ने खौफनाक सजा दी। पिटाई से जख्मी होकर जब वह जमीन पर गिर गया तो बिजली का तार तोड़कर उसके शरीर पर गिरा दिया गया। मौके पर ही तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गयी। घटना चांद थाना इलाके के पिपरहिया गांव की है। मृतक 32 वर्षीय संतोष सिंह पिपरिया गांव के भरत सिंह का बेटा था। मामले में आठ नामजद के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है जिनमें से तीन को पुलिस ने दबोच लिया है।

 

शनिवार को चांद थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव में भूमि विवाद में खेत जोतने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई। थाने में दिए गए आवेदन मे कहा गया है कि संतोष अपने खेत की ट्रैक्टर से जुताई करा रहा था। इसी दौरान दूसरे पक्ष के जयप्रकाश सिंह सहित आठ लोग लाठी, गड़ासा, बल्लम और तलवार से लैश होकर खेत पर आ गए। सबने संतोष को खेत जोतने से मना किया और ट्रैक्टर की चाबी छीनने का प्रयास किया। संतोष ने उनका विरोध किया। उसके बाद ललकारते हुए मारपीट कर उसे जमीन पर गिरा दिया। फिर बांस के खंभे से लटक रहे करंट प्रवाहित तार को बल्लम से मारकर तोड़ दिया और तार को संतोष के शरीर पर गिरा दिया। खेत में पड़ा संतोष बुरी तरह से करंट की चपेट में आ गया। वह छटपटाने लगा लेकिन जान के डर से कोई उसे बचाने नहीं गया। तड़प-तड़प कर वहीं संतोष की मौत हो गई।

 

घटना की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे

परिजन उसे लेकर चांद अस्पताल पहुंचे लेकिन अस्पताल को डॉ. अल्ताफ अंसारी ने उसके स्वास्थ्य की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि पिपरिया में एक युवक की विद्युत करंट से मौत हुई है। अस्पताल में डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पता चला है कि एक पक्ष जमीन जोत रहा है। दूसरा पक्ष मना कर रहा था। इसी दौरान बिजली की तार गिराया गया, जिससे मौत हो जाने की घटना हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चलेगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पिता भरत सिंह से आवेदन मिल गया है। केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

तीन लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि  पिपरिया गांव से तीन लोगों को पकड़कर थाने पर लाया गया है। पकड़े गए लोगों में जयप्रकाश सिंह, सत्यम सिंह तथा वृजेश सिंह से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद भभुआ से पिपरिया में शव लाए जाने के बाद मृतक के दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। मृतक के भाई मिथुन सिंह और रिश्तेदार एकौनी के नचकू सिंह, रामकेश्वर सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी खुशबू सिंह की हालत खराब है। उसका तीन साल का एक बच्चा है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular