HomeSportsमोहम्मद कैफ ने बताया उस बल्लेबाज का नाम, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ...

मोहम्मद कैफ ने बताया उस बल्लेबाज का नाम, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ होना चाहिए शिखर धवन का ओपनिंग पार्टनर

 

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन का ओपनिंग पार्टनर होना चाहिए। उन्होंने केएल राहुल को नंबर तीन पर रखा है। 

चोट से उबरने और कोरोना को मात देने के बाद फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद केएल राहुल को टीम इंडिया में चुना गया है। यहां तक कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को शिखर धवन की जगह कप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया गुरुवार से हरारे में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान जिम्बाब्वे का सामना करने के लिए तैयार है, लेकिन अभी भी ये सवाल खड़ा हुआ है कि धवन के साथ ओपनिंग कौन करेगा।

शिखर धवन इस दौरे पर टीम के उपकप्तान हैं और राहुल के आने से भारत के लिए सलामी बल्लेबाजों की भारी भीड़ जमा हो गई है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने से ज्यादा टॉप ऑर्डर का चयन करना बड़ी चुनौती होगी। केएल राहुल और शिखर धवन के अलावा शुभमन गिल, ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ भी दौरे पर गए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि शुभमन गिल को डिमोट किया जा सकता है।

क्रिकेट एक्सपर्ट भी यही मानते हैं कि प्रबंधन आगामी एशिया कप 2022 को ध्यान में रखते हुए धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए राहुल को भेजेगा। इसी को लेकर हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने जिम्बाब्वे में भारत के लिए किसे ओपन करना चाहिए, इस पर अपना दृष्टिकोण साझा किया और बल्लेबाजी क्रम में राहुल के लचीलेपन की ओर इशारा किया।

मोहम्मद कैफ ने कहा, “केएल राहुल इससे पहले वनडे में भारत के लिए नंबर 5 पर खेल चुके हैं, लेकिन अगर वह मैच अभ्यास चाहते हैं तो ओपनिंग कर सकते हैं, लेकिन वह पहले नंबर 5 पर खेल चुके हैं। गिल अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने वेस्टइंडीज में शिखर धवन के साथ अच्छी साझेदारी की। गिल और धवन दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं। इसलिए वे ओपन कर सकते हैं और राहुल नंबर 3 पर आ सकते हैं।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कारण भी बताया कि राहुल को क्यों नंबर तीन पर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,”राहुल को मैच प्रैक्टिस की जरूरत है, क्योंकि वह चोटिल हो गए थे। हालांकि, यह सब उन पर निर्भर करता है, क्योंकि वह कप्तान हैं। यह उनकी इच्छा है कि वह कप्तान के रूप में कहां बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन मेरे हिसाब से शुभमन गिल और शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और आप उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना चाहेंगे। केएल राहुल जिम्बाब्वे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल भारत के स्टार बल्लेबाज थे। उन्होंने 102.50 के शानदार औसत से तीन मैचों में 205 रन बनाए थे और वे सर्वोच्च रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे। युवा खिलाड़ी ने दो अर्धशतक जमाए थे, जिसमें तीसरे वनडे में 98 रन की पारी भी शामिल है। हालांकि, आप राहुल के ओपनिंग के रिकॉर्ड को भी दरकिनार नहीं कर सकते, लेकिन उन्होंने मैच प्रैक्टिस की जरूरत है। इसलिए नंबर तीन पर ही खेलना चाहिए। वे एशिया कप में उपकप्तान भी हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular