Homeनोएडाश्रीकांत त्यागी के समर्थन में महापंचायत, भारी भीड़ पहुंच रही नोएडा; कई...

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में महापंचायत, भारी भीड़ पहुंच रही नोएडा; कई रास्ते रहेंगे बंद

 

 

सुबह दस बजे शुरू होगी महापंचायत महापंचायत में प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से ब्राह्मण, त्यागी, भूमिहार समेत अन्य समाज के लाखों लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

श्रीकांत त्यागी प्रकरण को लेकर संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा ने रविवार को महर्षि आश्रम रामलीला मैदान में महापंचायत का आयोजन किया है। इसमें शामिल होने के लिए शनिवार शाम तक सैकड़ों लोग पहुंच गए। महापंचायत को लेकर नोएडा पुलिस भी मुस्तैद है। पुलिस बल के साथ अधिकारियों ने शनिवार को महापंचायत स्थल का निरीक्षण किया।

लगाए जा रहे टेंट, लाइट और कूलर
सुबह दस बजे शुरू होगी महापंचायत में प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से ब्राह्मण, त्यागी, भूमिहार समेत अन्य समाज के लाखों लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा के आह्वान पर होने वाली महापंचायत सुबह दस बजे से शुरू होगी। इसके लिए शनिवार को महापंचायत स्थल महर्षि रामलीला मैदान में टेंट, लाइट, कूलर आदि लगाने का काम जारी था।

लाखों लोग होंगे शामिल
संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा और राष्ट्रीय ब्रह्मर्षि महासंघ के अनुसार, महापंचायत में यूपी के विभिन्न जिलों के साथ ही अन्य प्रदेशों के ब्राह्मण, त्यागी, भूमिहार समेत अन्य समाज के लाखों लोग शामिल होंगे। ब्रह्मर्षि महासंघ के प्रधान संरक्षक नरेन्द्र त्यागी ने कहा कि किसान संगठन के पदाधिकारियों के भी आने की उम्मीद है। समाज के लोगों ने त्यागी स्वाभिमान मंच के नाम से समिति बनाई है। महापंचायत में आने वाले सभी लोग इस समिति के सदस्य होंगे।

 

नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
भारी भीड़ बढ़ने की आशंका को देखते हुए नोएडा पुलिस ने यातायात एडवाइजरी जारी की है। नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी में बताया है कि :-

• फेस-2 से गेझा तिराहा से महर्षि आश्रम चौक होकर लोटस ब्लू बर्ड तिराहा से नोएडा की ओर जाने वाला यातायात गेझा तिराहा से श्रमिक कुज चौक होकर फरीदाबाद फ्लाईओवर / सेक्टर 105 चौक, हाजीपुर चौक से गंतव्य को जा सकेगा।

• हाजीपुर चौक से लोटस ब्लू बर्ड तिराहा होकर महर्षि आश्रम चौक से फेस-2 की ओर जाने वाला यातायात हाजीपुर चौक से सेक्टर 105 चौक, श्रमिक कुंज चौक, गेझा तिराहा / एल्डिको चौक से फेस-2 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

• लिंक रोड (सेक्टर 71 से डीएमसी रोड) होकर लोटस ब्लू बर्ड तिराहा होकर महर्षि आश्रम चौक से फेस-2 की ओर जाने वाला यातायात सैमसंग चौक सेक्टर 81 होकर अथवा प्रतीक बिल्डिंग तिराहा, लोटस ब्लू बर्ड तिराहा, हाजीपुर चौक से सेक्टर 105 चौक, झा तिराहा, एल्डिको चौक से फेस-2 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

• यथार्थ अस्पताल तिराहा से महर्षि आश्रम चौक से नोएडा की ओर जाने वाला यातायात श्रमिक कुंज चौक, सेक्टर 105 चौक, हाजीपुर चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

• डीएससी रोड होकर महर्षि आश्रम चौक से फेस-2 की ओर जाने वाला यातायात प्रतीक बिल्डिंग तिराहा, लोटस ब्लू बर्ड तिराहा, हाजीपुर चौक से सेक्टर 105 चौक, गेझा तिराहा, एल्डिको चौक से फेस-2 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

• लोटस ब्लूवर्ड सोसायटी तिराहा से महर्षि आश्रम चौक तक मार्ग यातायात आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

 

नोएडा पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नम्बर
नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि यातायात सम्बन्धित जानकारी हेतु यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर के हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क करें और असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

 

 

1200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात
महापंचायत को लेकर शनिवार रात ही ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए यातायात की व्यवस्था की है। इस दौरान 1200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आयोजन स्थल पर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीमें भी नजर बनाए हुए हैं।

त्यागी समाज ने लगाया परिवार पर उत्पीड़न का आरोप
तीन सप्ताह पहले सेक्टर-93बी स्थित ओमेक्स सोसाइटी में पेड़ लगाने को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। श्रीकांत त्यागी अभी जेल में है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मामले में श्रीकांत त्यागी और उसके परिवार पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए त्यागी समाज के लोगों ने रविवार को महापंचायत बुलाई है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular