HomeBiharबिहार में लव जिहाद: तौकीर ने राज बनकर कटिहार की हिंदू युवती...

बिहार में लव जिहाद: तौकीर ने राज बनकर कटिहार की हिंदू युवती से शादी की, धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा

 

 

पीड़िता कटिहार जिले के मनिहारी की रहने वाली है। उसका कहना है कि प्यार के नाम पर उसे धोखा मिला है। युवती की फेसबुक के जरिए उसे लगभग पांच साल पहले दुबई में रहने वाले एक युवक से दोस्ती हुई थी।

 

बिहार के कटिहार से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम शख्स ने अपनी पहचान बदलकर हिंदू युवती से शादी कर ली। जब युवती को उसकी असलियत पता चली तो वो और उसके परिवार वाले मिलकर पीड़िता पर धर्म बदलने का दबाव डालने लग गए। आरोपी तौकीर आलम फिलहाल दुबई में रहता है। उसकी पीड़िता से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। उसने कथित तौर पर राज राजपूत बनकर उससे शादी की थी। पीड़िता ने कटिहार एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

 

जानकारी के मुताबिक पीड़िता कटिहार जिले के मनिहारी की रहने वाली है। उसका कहना है कि प्यार के नाम पर उसे धोखा मिला है। पीड़ित युवती की मानें तो फेसबुक के माध्यम से लगभग पांच साल पहले दुबई में रहने वाले एक लड़के से उसकी दोस्ती हुई थी। उसने अपना नाम राज राजपूत बताया था। दोस्ती प्यार में बदली और युवक ने दुबई से लौटकर पीड़िता से शादी कर ली।

 

युवती जब  शादी के बाद ससुराल जाने की जिद करने लगी तो आरोपी टालमटोल करने लगा। पत्नी के ज्यादा जिद करने पर वह उसे लेकर अपनी बहन के पास चला गया। जहां पीड़िता को पता चला कि उसका पति दूसरे धर्म का है। उसका नाम राज नहीं बल्कि तौकीर आलम है।

 

पीड़िता का कहना है कि इसके बाद तौकीर और उसका परिवार उससे धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा। फिलहाल तौकीर दुबई चला गया है। वहां जाकर भी वह उसे धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहा है। पीड़िता के वकील का कहना है कि पुलिस को मामले की जांच गंभीरता से करनी चाहिए।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular