HomeEducationBPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज : नित्यानंद राय का नीतीश सरकार पर हमला,...

BPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज : नित्यानंद राय का नीतीश सरकार पर हमला, अधिकारियों के खिलाफ ऐक्शन की मांग

 

 

पटना में बीपीएससी अभ्यर्थियों पर बुधवार को हुए लाठीचार्ज के मामले में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ ऐक्शन की मांग की है।

 

पटना में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज से राजनीति गर्मा गई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार ने 20 लाख नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बीपीएससी अभ्यर्थियों पर बल प्रयोग कर रहे हैं। इससे ये पता चलता है कि नीतीश सरकार छात्र विरोधी है।

 

नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश सरकार अपना छात्र विरोधी रवैया दिखा रही है, लेकिन बीजेपी छात्रों के साथ खड़ी है। हम चुप नहीं रहेंगे। नीतीश सरकार को बीपीएससी उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए और गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। नीतीश कुमार की महागठबंधन में वापसी के साथ ही बिहार में गुंडाराज लौट आया है।

बता दें कि पटना में बुधवार को बीपीएससी उम्मीदवारों और पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हो गई। अभ्यर्थी बीपीएससी द्वारा जारी एग्जाम के पैटर्न और टाइमटेबल का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने अभ्यर्थियों को काबू में करने के लिए उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा।

 

बीपीएससी बोला- छात्रों की संख्या ज्यादा, इसलिए बदला पैटर्न

बीपीएससी ने ताजा नोटिस में कहा कि 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के कारण एक चरण में परीक्षा आयोजित करने के लिए जिले में पूर्ण आवास उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए परीक्षा को एक से अधिक चरणों में आयोजित करने का फैसला लिया गया। इसके चलते मार्किंग के लिए इक्विपरसेंटाइल इक्वेटिंग तकनीक लागू की गई है। बीपीएससी के एग्जाम नोटिफिकेशन के मुताबिक 20 और 22 सितंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। छात्र नए पर्सेंटाइल सिस्टम का भी विरोध कर रहे हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular