HomeHealthMP में सरकारी अस्पताल का हाल, घायल महिला के सिर में रुई...

MP में सरकारी अस्पताल का हाल, घायल महिला के सिर में रुई की जगह कंडोम के रैपर लगाकर की पट्टी

 

 

रेशमबाई जब पोरसा के सरकारी अस्पताल पहुंची तो ड्रेसर ने पहले पट्टी बांधी और खून रिसना बंद नहीं हुआ तो रुई की जगह कंडोम का पैकेट चिपकाकर पट्टी लपेटकर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

 

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के पोरसा कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। सिर पर ईंट गिरने से घायल धर्मगढ़ गांव की 48 वर्षीय महिला रेशमबाई जब पोरसा के सरकारी अस्पताल पहुंची तो ड्रेसर ने पहले पट्टी बांधी और खून रिसना बंद नहीं हुआ तो रुई की जगह कंडोम का पैकेट चिपकाकर पट्टी लपेटकर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

 

जिला अस्पताल में घाव साफ करने और टांके लगाने के लिए महिला की पट्टी खुलवाई तो डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी सिर पर कंडोम के रैपर देखकर दंग रह गए। इसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। इस घटना को पहले हल्के स्तर पर लिया गया, लेकिन वीडियो और फोटो वायरल हो जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और जांच के आदेश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राकेश शर्मा ने खंड चिकित्सा अधिकारी पोरसा डॉ. पुष्पेंद्र डंडोतिया को जांच कर आवश्यक कड़ी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

सीएमएचओ बोले- करेंगे कड़ी कार्रवाई
आपको बता दें कि जिले में 200 से ज्यादा प्राथमिक, उप स्वास्थ्य एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ सिविल अस्पताल आदि हैं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बुरा है। सामान्य मामलों में भी उपचार नहीं होता है और सीधे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। इस महिला के मामले में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर टांके भी नहीं लगाए जा सके, जिससे खून रिसता रह। वहीं जिले के CMHO डॉ राकेश शर्मा का कहना है कि महिला के सिर में कॉटन की जगह कंडोम का रैपर बांधना गंभीर मामला है। जांच के आदेश दे दिए हैं। कर्मचारी व महिला के परिजनों से भी बात की जाएगी। कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular