HomeSportsपाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का भारत के पास शानदार...

पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का भारत के पास शानदार मौका, बस एक कदम का है फासला

 

 

भारत अब तक जिम्बाब्वे को वनडे क्रिकेट में 53 बार हरा चुका है। वहीं इस टीम को सबसे ज्यादा बार पाकिस्तान ने धोया है। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 54 बार इस फॉर्मेट में मात दी है।

 

भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में 5 विकेट से धूल चटाकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद टीम इंडिया पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गया है। दरअसल, यह रिकॉर्ड है जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले जीतने का। भारत अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में पाकिस्तान के बाद दूसरे पायदान पर हैं। दोनों टीमों के बीच अब सिर्फ एक ही जीत का फर्क रह गया है। बता दें, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को टीम इंडिया ने 25.4 ओवर में ही चेज कर लिया।

 

शाहीन अफरीदी हुए चोटिल तो पीसीबी मैनेजमेंट और बाबर आजम को दानिश कनेरिया ने सुनाई खरी खोटी

यह भारत की जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 53वीं जीत है। वहीं इस टीम को सबसे ज्यादा बार पाकिस्तान ने धोया है। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 54 बार इस फॉर्मेट में मात दी है। अगर सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया मेजबानों को धूल चटाती है तो वह पाकिस्तान की बराबरी कर लेगी। बता दें, इस सूची में तीसरे पायदान पर बांग्लादेश 51 जीत के साथ मौजूद है।

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीम-

पाकिस्तान – 54
भारत – 53*
बांग्लादेश – 51
श्रीलंका – 46

 

 

IND vs ZIM: लाइव मैच के दौरान ईशान किशन की इस गलती पर भड़के अक्षर पटेल, मांगी माफी; वीडियो हुआ वायरल

बात भारत बनाम जिम्बाब्वे दूसरे वनडे की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के बल्लेबाजों ने दूसरे वनडे में भी निराश किया। टीम 38.1 ओवर में 161 रन पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में भारत ने 5 विकेट खोकर 25.4 ओवर में 167 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया।

 

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान केएल राहुल के रूप में लगा। कप्तान केएल राहुल ने अगले सप्ताह शुरू हो रहे एशिया कप से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिये शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत की लेकिन दूसरे ही ओवर में पांच गेंद में एक रन बनाकर विक्टर एनयुची की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, जिसके बाद धवन और गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 42 रन की तेजतर्रार साझेदारी हुई।

 

हालांकि धवन 21 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हो गए। इसके ईशान किशन और गिल के बीच तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी हुई, लेकिन किशन सिर्फ 6 रन बनाकर बोल्ड हो गए। गिल भी कुछ देर बाद 34 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए।

 

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के बीच पांचवें विकेट के लिए 58 गेंद में 56 रन की साझेदारी हुई। हुड्डा 36 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद संजू सैमसन ने 26वें ओवर में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। सैमसन ने 39 गेंद में 43 रन बनाए। इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular