HomeSportsIND vs PAK: बाबर आजम ने मैच के बाद बताया कहां हुई...

IND vs PAK: बाबर आजम ने मैच के बाद बताया कहां हुई पाकिस्तान से चूक, नवाज के आखिरी ओवर पर कही ये बात

 

 

भारत के खिलाफ मिली इस करारी हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने माना कि उनकी टीम टीम ने 10-15 रन कम बनाए थे, वहीं उन्होंने यह भी बताया कि क्यों स्पिनर नवाज से उन्होंने आखिरी ओवर करवाया।

 

भारत ने पाकिस्तान पर रविवार रात 5 विकेट से जीत दर्ज कर एशिया कप 2022 में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया। आखिरी ओवर तक पहुंचने इस रोमांचक मुकाबले में रनों का अंबार तो नहीं लगा मगर दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। टीम इंडिया ने 148 रनों का लक्ष्य 2 गेंद रहते हासिल कर पाकिस्तान को हार का मुंह दिखाया। भारत के खिलाफ मिली इस करारी हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने माना कि उनकी टीम टीम ने 10-15 रन कम बनाए थे, वहीं उन्होंने यह भी बताया कि क्यों स्पिनर नवाज से उन्होंने आखिरी ओवर करवाया।

 

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा ‘हमने गेंद से जिस तरह की शुरुआत की वह शानदार था। हमने 10-15 रन कम बनाए थे। मैच में रोमांच भरने में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अंत में अच्छे रन बनाकर टीम की मदद की। हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे जिस वजह से नवाज का ओवर आखिरी तक रोका था, कोशिश थी कि दबाव बनाया जाए मगर हार्दिक ने अच्छे अंदाज में मैच को खत्म किया। नसीम शाह युवा गेंदबाज है और उसने शानदार प्रदर्शन किया।’

 

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था। यह स्कोर 130 के आस पास का हो सकता था, मगर अंत में शाहनवाज दहानी ने 6 गेंदों पर 16 रन बनाकर टीम को 150 के करीब पहुंचाया।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। केएल राहुल गोल्डन डक पर आउट हुए, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 18 रन बनाए। कोहली को शुरुआत में किस्मत का साथ मिला मगर वह शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए और 35 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा ने इसके बाद 35 रन का अहम योगदान दिया, वहीं अंत में हार्दिक ने 17 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular