HomePatnaJEE mains के बिना भी आईआईटी पटना में हो सकेगा दाखिला, IIT...

JEE mains के बिना भी आईआईटी पटना में हो सकेगा दाखिला, IIT ने दो कंपनियों के साथ किया समझौते पर हस्ताक्षर article image 01

 

 

गेट और जेईई के बिना भी अब छात्रों का दाखिला पटना में हो सकेगा। आईआईटी पटना के शिक्षक ऐसे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देंगे। जिन कंपनियों के साथ आईआईटी पटना ने समझौता ज्ञापन पर बुधवार को हस्ताक्

गेट और जेईई के बिना भी अब छात्रों का दाखिला पटना में हो सकेगा। आईआईटी पटना के शिक्षक ऐसे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देंगे। जिन कंपनियों के साथ आईआईटी पटना ने समझौता ज्ञापन पर बुधवार को हस्ताक्षर किये हैं उनमें टीमलीज एडटेक लिमिटेड और माइक्रोटेक एजुकेशनल सोसाइटी शामिल हैं।

टीमलीज एडटेक लिमिटेड छात्रों को इंटर्नशिप की सुविधा देगा माइक्रोटेक एजुकेशनल सोसाइटी आईआईटी के साथ मिलकर पाठ्यक्रम का संचालन करेगी। आईआईटी पटना के निदेशक प्रो. टीएन सिंह ने बताया कि पहली बार इस तरह का कोर्स आईआईटी पटना द्वारा शुरू किया जा रहा है। जो छात्र अबतक विभिन्न कारणों से आईआईटी में दाखिला लेने से चूक जाते थे वे इस प्रोग्राम का हिस्सा बन सकते हैं। उन्हें आईआईटी के विशेषज्ञ प्रोफेसर पढ़ाएंगे। ये कोर्स ऑनलाइन और ऑफलाइन पढ़ाया जाएगा। गुणवत्ता सुधार प्रोग्राम के तहत कोर्स शुरू किया जा रहा है।

टीमलीज एडटेक के अंशुल गुप्ता व माइक्रोटेक एजुकेशनल सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी नीरज राजहंस ने भी विचार रखे। मौके पर प्रो. एके ठाकुर और डॉ. आसिफ इकबाल मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular