HomeAccidentपटना एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आ रहे गोएयर के विमान से टकराया...

पटना एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आ रहे गोएयर के विमान से टकराया पक्षी, 142 यात्रियों की सांसें अटकीं

 

 

विमान की पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी गई है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से गोएयर की फ्लाइट जैसे ही पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रही थी, तभी बर्ड हिट की घटना हुई।

 

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टल गया है। बेंगलुरु से आ रहे गोएयर के विमान से मंगलवार को पक्षी टकरा गया। फ्लाइट में 142 यात्री सवार थे। सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विमान की पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी गई है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से गोएयर की फ्लाइट जैसे ही पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रही थी, तभी बर्ड हिट की घटना हुई।

 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बेंगलुरु से पटना आ रही गोएयर की फ्लाइट संख्या जी8-274 की लैंडिंग के दौरान एक पक्षी विमान से टकरा गया। फ्लाइट में मौजूद यात्रियों की जान खतरे में आ गई। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से विमान की पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी गई। किसी भी यात्री को चोट पहुंचने की खबर नहीं है।

 

बताया जा रहा है कि बर्ड हिट की घटना से विमान के इंजन को नुकसान पहुंचा है। इंजन की एक ब्लेड डैमेज हुई है, जिसे दिल्ली में बदल दिया जाएगा। नए साल में बर्ड हिट की यह पहली घटना है।

 

अधिकारियों के मुताबिक जिस गोएयर के जिस विमान से हादसा हुआ वो एयरबस 320 एयरक्राफ्ट था। उसे बाद में पटना से नई दिल्ली ले जाया गया, जहां उसे ग्राउंडेड कर दिया गया है। साथ ही उस विमान से गुरुवार को पटना-दिल्ली के बीच फ्लाइट संख्या जी8-144 शेड्यूल्ड थी। बर्ड हिट होने के बाद पटना-दिल्ली गोएयर की फ्लाइट रद्द कर दी गई है, इससे 175 यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एयरलाइन्स के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली जाने वाले करीब 100 यात्रियों को शाम में जाने वाली अन्य फ्लाइट्स में एडजस्ट किया जा रहा है। साथ ही, अन्य 75 यात्रियों का टिकट रिशेड्यूल या रिफंड किया जाएगा।

 

इससे पहले भी पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हिट की घटनाएं हो चुकी हैं। 19 जून 2022 को पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही स्पाइसजेट की फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। इसके बाद विमान के इंजन में आग लग गई थी। स्थानीय लोगों ने जब विमान के इंजन से धुआं उठता देखा तो तुरंत प्रशासन की सूचना दी। फिर विमान की पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवा दी गई।

 

बता दें कि बर्ड हिट की घटनाओं को रोकने के लिए पटना एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा कई उपाय किए गए हैं। एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में पटाखे जलाकर पक्षियों को उड़ाया जाता है। हालांकि फिर भी हादसे का खतरा बना रहता है। क्योंकि पटना एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में मांस की कई दुकानें हैं, उसका कूड़ा वहीं फेंका जाता है। इस वजह से एयरपोर्ट के आसपास पक्षी मंडराते रहते हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular