Homeनई दिल्लीसुबह उठकर CBI, ED का खेल शुरू कर देते हैं, केजरीवाल ने...

सुबह उठकर CBI, ED का खेल शुरू कर देते हैं, केजरीवाल ने केंद्र सरकार को घेरा; महंगाई, बेरोजगारी का उठाया मुद्दा

 

 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है।

 

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद से केंद्र सरकार और दिल्ली की आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देश के विकास पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वो देश के खिलाफ काम कर रही है। रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब देश बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है तो ऐसे समय में केद्र सरकार देश के खिलाफ काम कर रही है।

 

एक ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘ऐसे समय जब आम इंसान महंगाई से जूझ रहा है, करोड़ों की संख्या में युवा बेरोज़गार हैं, केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोज़गारी और महंगाई से लड़ना चाहिए। उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं। रोज़ सुबह उठकर CBI, ED का खेल शुरू कर देते हैं। ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा?’

 

ये क्या नौटंकी है मोदी जी? – बोले सिसोदिया

इससे पहले अपने खिलाफ लुकाउट नोटिस जारी होने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बिफर पड़े हैं। मनीष सिसोदिया ने भी एक ट्वीट कर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मैं खुलेआम घूम रहा हूं। बताइए कहां आना है?

 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?’

 

CBI ने दर्ज किया है केस

बता दें कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और 12 अन्य लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। आरोप है कि यह सभी लोग दिल्ली की आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार में शामिल हैं। इस लुकआउट नोटिस के जारी होने के बाद इन सभी का देश से बाहर जाना मुश्किल हो गया है। यह सभी लोग अब देश छोड़ कर बाहर नहीं जा सकते हैं।

 

सीबीाई ने दिल्ली समेत सात राज्यों में छापेमारी की थी। दो आरोपी नहीं मिले थे। इसी  वजह से सीबीआई ने तुरंत 13 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। सीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 14 अन्य लोगों के खिलाफ आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार को लेकर केस दायर किया है। इस नीति को पिछले साल नवंबर में लागू किया गया था।

 

बैंक से हुए लेनदेन की जांच

शनिवार को सीबीआई ने इस केस से जुड़े कई आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। अब सीबीआई विभिन्न कागजातों की जांच और छापेमारी मिले इलेक्ट्रॉनिक सामानों की जांच के अलावा बैंक के द्वारा किये गये लेनदेन की जांच कर रही है। इस मामले में आबकारी अफसर, शराब कंपनियों के कर्मचारी, डिलर्स और कुछ अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है।

 

 

ED कसेगी सिसोदिया पर शिकंजा

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने आबकारी घोटाले से संबंधित एफआईआर और अन्य दस्तावेज ईडी को सौंप दिए हैं। ऐसे में उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले सीबीआई ने डिप्टी सीएम सहित 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है ताकि वे देश छोड़कर ना भाग सकें। सर्कुलर में उन सभी आरोपियों के नाम हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।

 

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर दो प्रमुख आरोप हैं। पहला आरोप ये है कि जब Excise Department ने Liquor Shops के लिए लाइसेंस जारी किए तो इस दौरान मनीष सिसोदिया द्वारा कुल Private Vendors को 144 करोड़ 36 लाख रुपये का फायदा पहुंचाया गया क्योंकि इस दौरान इतने रुपये की License Fee माफ कर दी गई थी। जिससे सरकार को भारी नुकसान हुआ। इसके अलावा मनीष सिसोदिया पर ये भी आरोप है कि उन्होंने कैबिनेट को भरोसे में लिए बिना और उप-राज्यपाल के बिना फाइनल अप्रूवल के कई बड़े फैसले लिए हैं। अभी इन सभी आरोपों की सत्यता को लेकर जांच जारी है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular