HomeBiharवैशाली कांड से सीखः हादसे रोकने को पुलिस व परिवहन विभाग मिल...

वैशाली कांड से सीखः हादसे रोकने को पुलिस व परिवहन विभाग मिल करेंगे काम, 8 लाश गिरने के बाद सरकार सजग

 

 

भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए सभी स्तर से प्रयास किए जाएंगे। विशेष तौर पर ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर गहन कार्रवाई की जाएगी। सड़क और परिवहन विभाग के अधिकारी साथ मिलकर काम करेंगे।

 

बिहार में वैशाली जैसा दर्दनाक सड़क हादसा दोबारा न हो इसके लिए पुलिस और अन्य विभाग मिलकर काम करेंगे। खासकर ब्लैक स्पॉट वाले स्थानों को चिह्नित कर दुर्घटना से बचने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जरूरी हुआ तो सड़क को चौड़ा भी किया जाएगा।

 

एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने कहा कि वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र के अठाइस टोला के समीप कई लोग अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गए थे। हादसे में आठ व्यक्तियों की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गई। इनमें एक को छोड़ बाकी सभी नाबालिग थे। वहीं, सौरव कुमार, गौरव कुमार, लालबाबू राय और अंजली कुमारी जख्मी हैं। इनका इलाज सदर अस्पताल हाजीपुर में हो रहा है। एडीजी ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए सभी स्तर से प्रयास किए जाएंगे। विशेष तौर पर ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर गहन कार्रवाई की जाएगी। सड़क और परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर आईजी ट्रैफिक व सड़क एवं परिवहन विभाग के अधिकारी मिलकर काम करेंगे। जरूरी हुआ तो सड़कों को चौड़ा भी किया जाएगा।

 

वैशाली जिले का नयागांव 28 टोला, जहां रविवार को भुइयां बाबा की पूजा की तैयारी चल रही थी। शाम में दर्जनों लोग हाइवे किनारे गांव के पास पीपल के पेड़ के यहां जुटे। न्योतन की रस्म निभाई जा रही थी। तभी हाजीपुर की तरफ से आ रहा एक ट्रक बेकाबू होकर भीड़ में घुस गया। एक के बाद एक करीब 15 लोगों को उसने अपनी चपेट में लिया और फिर पीपल के पेड़ से जा टकराया। 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक पल में पूजा का माहौल कोहराम में बदल गया। जगह-जगह खून बिखर गया। किसी का हाथ कटा हुआ पड़ा था, तो किसी का पैर। एक शख्स का शव ट्रक के बोनट में फंस गया, जिसे घंटों की मशक्कत के बाद गैस कटर से काटकर निकाला गया। इस हादसे ने सरकारी तंत्र को झोकझोर कर रख दिया।

 

हादसा सीवान के तीन समेत सूबे में 15 की मौत

बिहार में रफ्तार के कहर ने सीवान के तीन समेत 15 लोगों की जान ले ली। मरने वालों में नवादा, नालंदा, बेतिया, सारण व मुंगेर के एक-एक और खगड़िया, वैशाली तथा मधुबनी के दो-दो लोग शामिल हैं। सीवान शहर के सहायक सराय ओपी के निजामपुर गांव के पास बिजली के पोल से बेकाबू स्कॉर्पियो के टकराने से तीन लोग जिंदा जल गए।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular