HomeBiharपटना के एग्जाम सेंटर में लगी आग, सीटेट परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी...

पटना के एग्जाम सेंटर में लगी आग, सीटेट परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी जान बचाकर भागे

 

 

आग लगते ही परीक्षा छोड़ परीक्षार्थी बाहर निकल गए। इससे उनकी परीक्षा बीच में बाधित हो गई। परीक्षा को दोबारा लिए जाने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने केंद्र के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया।

 

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में अशोक राजपथ स्थित एक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में मंगलवार को अचानक आग लग गई। घटना के वक्त टेक्नोपार्क नामक केंद्र पर करीब 100 छात्र सीटेट की ऑनलाइन परीक्षा दे रहे थे। आग से केंद्र में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में परीक्षार्थियों को बाहर निकाला गया। उधर घटना की सूचना पर दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया गया। पीरबहोर थाना के प्रभारी सबीह उल हक ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

 

खुदाबख्श लाइब्रेरी के समीप ऑनलाइन परीक्षा केंद्र टेक्नोपार्क स्थित है। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह केंद्र में सीटेट की पहली पाली की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान सुबह करीब दस बजे शार्ट सर्किट के कारण परीक्षा केंद्र में आग लग गई। आग लगते ही परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी वहां से बाहर भागे। घटना के बाद पूरे सेंटर में धुआं भर गया। उधर अगलगी का पता चलने पर वहां भारी भीड़ एकत्र हो गई।

 

आग की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की तीन गाड़ियों को भेजा गया। दमकल कर्मियों ने थोड़ी देर में आग को बुझा दिया। पत्नी को परीक्षा दिलाने आए पंकज कुमार ने बताया कि गार्ड ने केंद्र के मुख्य दरवाजे को बंद कर रखा था। इसकी वजह से परीक्षार्थियों को बाहर निकलने में देरी हुई। गार्ड की लापरवाही से आग भड़कने पर बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

परीक्षार्थियों का हंगामा

केंद्र में आग लगते ही परीक्षा छोड़ परीक्षार्थी बाहर निकल गए। इससे उनकी परीक्षा बीच में बाधित हो गई। परीक्षा को दोबारा लिए जाने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने केंद्र के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया। परीक्षा केंद्र के संचालक ने परीक्षा दोबारा से लिए जाने की बात वरीय अधिकारियों से की। उनके कहने पर केंद्र संचालक ने परीक्षार्थियों को दोबारा से परीक्षा लिए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परीक्षार्थी शांत हुए।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular