HomeHealth And Fitnessसर्जरी के दौरान लगी आग, टार्च की रोशनी में ऑपरेशन, 65 दिन...

सर्जरी के दौरान लगी आग, टार्च की रोशनी में ऑपरेशन, 65 दिन पहले ही डिप्टी सीएम ने किया था उद्घाटन

 

 

प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में बुधवार सुबह आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग गैलरी के फाल्स सीलिंग में शार्ट सर्किट से लगी। डिप्टी सीएम ने 65 दिन पहले इसका उद्घाटन किया था।

प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में बुधवार सुबह आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग गैलरी के फाल्स सीलिंग में शार्ट सर्किट से लगी। अस्पताल कर्मचारियों ने उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया। जिस समय आग लगी आपरेशन थियेटर में अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. सचिन यादव सर्जरी कर रहे थे। उन्होंने टॉर्च की रोशनी में सर्जरी पूरा किया। मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने सुरक्षा की दृष्टि से जांच की।

 

जिस माड्यूलर आपरेशन थियेटर में आग लगी उसे दो करोड़ 77 लाख की लागत से बनाया गया है। 65 दिन पहले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इसका लोकार्पण किया है। नए रूप से बनकर तैयार ओटी में अग्निशमन यंत्र फायर एक्सटिंग्यूशर नहीं लगाया गया। आग लगने पर दूसरे वार्ड से यंत्र लाकर आग बुझाई गई।

डॉ. सचिन ने बताया कि जिस समय आग आग लगी वह रीवां के कटरा से आई देववती शुक्ला (75) के कूल्हे की सर्जरी कर रहे थे। इसके पहले सरायममरेज से आई आशा (60) और नैनी के आनंद नगर से आई अलका शर्मा (61) की सर्जरी हो चुकी थी। सर्जरी की प्रतीक्षा में पांच मरीज थे, जिन्हे हड्डी रोग विभाग के वार्ड नम्बर दो में शिफ्ट कर दिया गया।

मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एसपी सिंह का कहना है कि आग की वजह से ऑपरेशन थियेटर के किसी उपकरण को कोई क्षति नहीं पहुंची है। शीघ्र ही ओटी पुन: तैयार कर ली जाएगी।

जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित

आग की घटना की जांच के लिए बनी जांच कमेटी के अध्यक्ष प्रमुख अधीक्षक अजय सक्सेना ने बताया कि दो दिन में जांच रिपोर्ट सौंप ही जाएगी। जांच कमेटी में डॉ. मान सिंह, डॉ. आरके सिद्दीकी, बिजली विभाग के जेई और  लोक निर्माण विभाग के एक जेई को शामिल किया गया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular