HomeBiharसीवान में करंट लगने से छात्र की मौत: ग्राउंड में दौड़ लगा...

सीवान में करंट लगने से छात्र की मौत: ग्राउंड में दौड़ लगा रहा था सेना अभ्यर्थी, हाईटेंशन तार की चपेट में आया; विरोध में हंगामा

 

 

सीवान के आंदर थाना क्षेत्र के बांरवा गांव में सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे एक छात्र के ऊपर धारा प्रवाहित विद्युत तार टूट कर गिर जाने की वजह से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार की है। घटना में मृतक की पहचान बांरवा गांव निवासी मनोज पाठक का 19 वर्षीय पुत्र अनुराग पाठक के रूप में हुई है।

 

बता दें कि घटना के बाद पीड़ित को स्थानीय लोगों के द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर घटना के बाद स्थानीय लोगों में जनाक्रोश भड़क उठा और विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर विरोध किया। ग्रामीणों का आरोप है कि जिले के तमाम ऐसी जगह है जहां पर आज भी विद्युत विभाग की लापरवाही निर्दोष लोगों की जान ले रही है। जर्जर हो चुके तार झूल रहे है। शिकायत के बावजूद भी विभाग के अधिकारी इस मामले में एक्टिव नहीं होते है।

 

बताया जाता है कि अनुराग पाठक सेना भर्ती का तैयारी कर रहा था। शुक्रवार को भी सेना की तैयारी के लिए फील्ड के तरफ दौड़ते हुए जा रहा था। इसी दौरान सर्विस तार टूट कर उसके ऊपर गिर गया। बता दें कि उसके ऊपर सर्विस तार टूटकर गिरने के बाद वह गंभीर रुप से वाह गंभीर रूप से झुलस गया।

इसके बाद आस-पड़ोस के लोगों की नजर उस पर पड़ी तो लोगों ने इसकी जानकारी तत्काल विद्युत विभाग के अधिकारियों को देकर लाइट कटवाया। उसके बाद पीड़ित युवक को उठा कर आननफानन में सीवान लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि अनुराग की मृत्यु होने के बाद परिवार में चीख-पुकार मच गया है। वहीं पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है। युवा की मृत्यु होने के बाद स्थानीय लोगों ने सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular