Homeठाणेहमने तो जून में ही फोड़ दी थी बहुत मजबूत दही हांडी,...

हमने तो जून में ही फोड़ दी थी बहुत मजबूत दही हांडी, एकनाथ शिंदे का उद्धव पर तीखा तंज

 

 

शिंदे सिर्फ यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि हमारी दही-हांडी बहुत ऊंची और मजबूत थी। हमें करीब 50 मजबूत स्तंभ तैयार करने पड़े थे, हालांकि हम सफल रहे। बता दें कि दही-हांडी यहां धूम-धाम से मनाते हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे पर तीखा तंज किया है। उन्होंने कहा कि हमने तो जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था। उनका इशारा अपनी उस बगावत की तरफ था, जिसके बाद महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार गिर गई थी और उद्धव ठाकरे को सीएम कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था। शिंदे करीब 50 विधायकों के साथ सरकार से अलग हो गए थे। इसके बाद भाजपा ने न सिर्फ शिंदे गुट को समर्थन देकर नई सरकार बनाई थी, बल्कि एकनाथ को सीएम पद भी दिया था।

हमें बनाना पड़ा मजबूत स्तंभ
शिंदे भी नाका पर आयोजित एक दही-हांडी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि आप लोग अभी दही-हांडी तोड़ रहे हैं। हम लोगों ने डेढ़ महीने पहले ही ऐसा कर दिया था। शिंदे सिर्फ यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि हमारी दही-हांडी बहुत ऊंची और मजबूत थी। हमें करीब 50 मजबूत स्तंभ तैयार करने पड़े थे, हालांकि हम सफल रहे। गौरतलब है कि दही-हांडी महाराष्ट्र का एक मशहूर त्योहार है। इस दौरान मिट्टी के बर्तनों में दही या दूध भरकर काफी ऊंचाई पर रख दिया जाता है। इसके बाद गोविंदा का भेष बनाए लोग ह्यूमन पिरामिड बनाकर इसे तोड़ते हैं। मुंबई और ठाणे में इस कार्यक्रम को राजनीतिक सरपरस्ती भी हासिल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular