HomeBiharपीएमजी की बैठक में बोले डीएम: ट्रैफिक सुचारु कराने को चौराहे को...

पीएमजी की बैठक में बोले डीएम: ट्रैफिक सुचारु कराने को चौराहे को फ्री कराएं, चाैतरफा जाम रहनेवाले जीराेमाइल में बनेगा ऑटाे स्टैंड, हटेगा अतिक्रमण

 

 

चाैतरफा जाम रहनेवाले जीराेमाइल गाेलंबर काे जाम व अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए मंगलवार काे डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में जिला प्राेजेक्ट माॅनिटरिंग ग्रुप (पीएमजी) की बैठक हुई। बैठक में जीराेमाइल चौराहे पर ऑटाे स्टैंड बनाने और चारों तरफ अतिक्रमण हटाने का फैसला लिया गया। डीएम ने अधिकारियाें से कहा कि चौराहे काे ट्रैफिक फ्री करें।

 

ऑटाे स्टैंड के लिए जगह चिह्नित करने की जवाबदेही एसडीओ पूर्वी, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण व निगम काे दी गई। पुलिस को इसे लागू कराना है। बताया गया कि वहां करीब 2 हजार ऑटाे चाराें तरफ से लगाने की वजह से जाम लगता है। बैठक में अन्य प्राेजेक्ट की भी समीक्षा की गयी। साथ ही अनुपस्थित रहने पर बियाडा के अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया।

स्मार्ट सिटी के एमडी आशुताेष द्विवेदी ने कहा कि सिकंदरपुर मन के साैन्दर्यीकरण के लिए एनओसी की फाइल कमिश्नर को भेज दी गई है। उधर, शहर में तीन एसटीपी निर्माण काे लेकर एनओसी व जमीन को लेकर मामला फंसा हुआ है। इस बाबत विभाग काे फिर पत्र लिखने का निर्णय लिया गया। बैठक में अधिवक्ता अरुण शुक्ला ने जलजमाव समेत कई अन्य समस्याएं उठाई। उधर, भाजपा नेता सुनील शाही ने डीएम को ज्ञापन सौंप कर बैरिया से जीरोमाइल व सरैयागंज टावर से अतिक्रमण हटवाने की मांग की।

 

निर्णय – 25 काे ब्रह्मपुरा गुमटी से एनएच तक हटेगा अतिक्रमण

जलजमाव की समस्या के निदान को मुजफ्फरपुर मोतिहारी लाइन में समानांतर कच्चा नाला काटने के संबंध में डीएम ने संबंधित विभाग से प्रतिवेदन की मांग की। ब्रह्मपुरा रेलवे गुमटी नंबर 104 से एनएच 28 तक नाला और रोड अतिक्रमण कर रहे बिजली ट्रांसफाॅर्मर शिफ्टिंग का काम 25 अगस्त को निर्धारित किया गया है।

 

आदेश – हटाए जाएंगे सड़कों पर खड़े अनुपयोगी बिजली पोल

डीपीएम ग्रुप से जुड़े अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा करते हुए डीएम ने ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना, विद्युत विभाग, पथ निर्माण, ग्रामीण कार्य विभाग, पुल निर्माण निगम, बुडको और राष्ट्रीय उच्च पथ की विभिन्न परियोजनाओं की मॉनिटरिंग की।

 

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को नगर निगम से समन्वय स्थापित कर शहरी क्षेत्र से अनुपयोगी हाे चुके पोल को शीघ्र हटाने का निर्देश दिया। बुडकाे के कार्यपालक अभियंता को तीन स्थानों पर एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) बनाने के लिए जमीन चिह्नित करते हुए अविलंब प्रस्ताव भेजने के लिए कहा।

 

इसके अतिरिक्त नमामि गंगे, मुजफ्फरपुर-हाजीपुर बाइपास निर्माण, मझौली-चाेरौत पथ पूरा कराने को कहा। बैठक में एडीएम संजीव कुमार, एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश, एसडीओ पश्चिमी बृजेश कुमार, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार, डीपीआरओ, दिनेश कुमार समेत तकनीकी विभागों के अभियंता व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular