HomeBiharबिहार में दलित के साथ दरिंदगी, चोरी के आरोप में लाठी-डंडे से...

बिहार में दलित के साथ दरिंदगी, चोरी के आरोप में लाठी-डंडे से पीटा; पानी मांगने पर पिलाई गंदगी

 

 

राम प्रकाश पासवान 16 अगस्त को अपनी बुआ के घर मधुबनी गए हुए थे। जब राम प्रकाश वापस लौट रहे थे तो मधुबनी के इजरा गांव के समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने चोरी का आरोप लगाते हुए पकड़ लिया।

 

बिहार में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। चोरी के आरोप में एक दलित युवक की जमकर पिटाई की। आरोप है कि पिटाई के दौरान जब युवक ने पीने के लिए पानी मांगा तो उसे पेशाब पिला दिया गया। एक समुदाय विशेष के लोगों पर युवक के साथ बर्बरता करने का आरोप लगा है। युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है।

 

जानकारी के अनुसार दरभंगा के केवटी थाना अंतर्गत रजोरा गांव के रहने वाले राम प्रकाश पासवान 16 अगस्त को अपनी बुआ के घर मधुबनी गए हुए थे। जब राम प्रकाश वापस लौट रहे थे तो मधुबनी के इजरा गांव के समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने चोरी का आरोप लगाते हुए पकड़ लिया। इस दौरान राम प्रकाश के हाथ-पैर बांध दिए गए और लाठी-डंडे तथा लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा गया। राम प्रकाश को दरभंगा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

राम प्रकाश पासवान के बेटे अभिषेक पासवान का आरोप है कि मेरे पिता पर चोरी का झूठा आरोप लगाकर पीटा गया और जब उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा तो पेशाब पिला दिया। अभिषेक का कहना है कि उनके पिता वेंटिलेटर पर हैं।

 

दरभंगा के एसडीपीओ कृष्णनंदन कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उनका कहना है कि घटनास्थल मधुबनी जिला है। इसलिए इस मामले में दरभंगा पुलिस मधुबनी पुलिस की जांच में हर तरह का सहयोग देगी। पीड़ित पक्ष ने कुछ आरोपितों की पहचान की है।

 

वहीं इस मामले को लेकर दरभंगा जिले के बजरंग दल के नेता राजीव प्रकाश का कहना है कि जिस गांव में यह घटना हुई है, वहां पीएफआई के सदस्य रहते हैं। उन लोगों ने मॉब लिंचिंग की है। बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पीड़ित व्यक्ति को इंसाफ नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular