HomeBiharदारोगा की दबंगई: बसकर्मी से झड़प का गुस्सा महिला कर्मी पर उतारा,...

दारोगा की दबंगई: बसकर्मी से झड़प का गुस्सा महिला कर्मी पर उतारा, ताेड़ा हाथ; बेगुनाह यात्रियों पर बरसाई लाठी

 

 

इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड में शनिवार काे एक दर्जन पुलिसकर्मियाें ने अंडरटेकिंग बस जय हनुमान के कर्मी से झड़प का गुस्सा परिवहन निगम के कर्मचारियाें पर उतार दिया। पुलिस ने महिला कर्मी समेत आधा दर्जन बेगुनाह यात्रियाें पर भी लाठियां बरसाईं। माेबाइल भी छीन लिए। इसमें पथ परिवहन निगम की उद्धाेषिका मिंकू देवी का हाथ टूट गया। बस स्टैंड में आधे घंटे तक हड़कंप के बीच अफरातफरी मची रही। इसके बाद 3 लाेगाें काे हिरासत में लेकर माेतीपुर थाने के दाराेगा हेमंत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए नगर थाने में आवेदन भी दे दिया। उधर, पुलिस पिटाई से हाथ टूटने के बाद पीड़ित महिला कर्मी मिंकू देवी का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया।

 

सदर अस्पताल में इलाज के बाद कलेक्ट्रेट पहुंच वह फूट-फूट कर रोने लगीं। उनका कहना था कि वह ताे सिर्फ अपने विभागीय अधिकारी को फोन कर रही थीं। इसी पर पुलिस ने लाठियां बरसा दीं। फोन भी छीन लिया। मां की पिटाई की खबर सुनकर उनके बच्चे भी डीएम ऑफिस पहुंच गए और पूछने लगा कि मम्मी तुम्हें पुलिस ने क्याें मारा है? बच्चे मां से लिपटकर रोने लगे। पीड़िता के परिजनाें व परिवहन निगम के कर्मियाें ने दाेषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग करते हुए डीएम कार्यालय के समक्ष जमकर हंगामा भी किया। पीड़िता ने डीएम प्रणव कुमार से मिलकर घटना की जानकारी दी। डीएम ने एसएसपी काे घटना की जांच कर दाेषी पुलिसकर्मियाें पर कार्रवाई का आदेश दिया।

 

नगर थानेदार ने कहा

चालक को पकड़ने गई पुलिस से अन्य कर्मी भिड़ गए, हल्का बल प्रयाेग हुआ

डीएम का आदेश- ऐसी हरकत करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों पर करें कार्रवाई

बस स्टैंड में मची अफरातफरी, डर से भागने लगे यात्री

पुलिस को लाठियां बरसाते देख इमलीचट्टी स्टैंड में अन्य यात्री और कर्मी जान बचाकर भागने लगे। प्रत्यक्षदर्शियाें की मानें ताे जिप्सी से करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी पहुंचे और बस स्टाफ काे पीटने लगे। टाइम कीपर गया ताे पुलिसकर्मी लाठियां बरसाने लगे। बुकिंग काउंटर में बैठी उद्धाेषिका मिंकू देवी बाहर निकली और घटना की जानकारी क्षेत्रीय प्रबंधक काे देने के लिए माेबाइल निकाली तो जवान माेबाइल छीन कर लाठियां बरसाने लगे। फिर बस चालक राजधन शर्मा, उपचालक माेहन ठाकुर व टाइमकीपर गाेलू चाैबे काे साथ ले गई।

 

दाराेगा हेमंत ने कहा- पिस्टल छीनना चाहा और वर्दी फाड़ दी

माेतीपुर थाने के दाराेगा हेमंत कुमार ने एफआईआर को नगर थाने में दिए आवेदन में कहा है कि वे जय हनुमान बस ट्रेवल्स से पटना से माेतीपुर लाैट रहे थे। ड्राइवर बस काे सरकारी बस स्टैंड इमलीचट्टी ले गया। कहा- 10 मिनट में माेतिहारी के लिए खुलेगी। एक घंटा में भी जब नहीं खुली ताे कई यात्री विराेध करने लगे। मैंने भी कहा तो ड्राइवर राजधन शर्मा बदतमीजी करने लगा। बस के उपचालक माेहन ठाकुर व गाेलू चाैबे के साथ अन्य 4-5 लाेगाें न हमला कर दिया। वर्दी फाड़ दी और पिस्टल छीनने का प्रयास किया।

 

3 को हिरासत में लिया था, छोड़ने की शर्त पर हो गया समझाैता

हिरासत में लिए कर्मियाें काे छाेड़ने व एफआईआर न करने की शर्त पर दोनों पक्षों में समझाैता हाे गया। नगर थानेदार नेे कहा कि पुलिस टीम आराेपित बस चालक काे गिरफ्तार कर ला रही थी, ताे कुछ लाेगाें ने छाेड़वाने की काेशिश की। उसके बाद हल्का बल कर प्रयाेग किया गया। पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार ने कहा कि स्टैंड में अधिक देर बस रुकने पर नाेकझाेंक हुई। कुछ पुलिसकर्मी वहां पहुंच परिवहन निगमकर्मी की पिटाई करने लगे। नगर थाने पर वार्ता के बाद समझाैता हो गया है।

 

जख्मी महिला पथ परिवहन निगमकर्मी ने कलेक्ट्रेट में मिलइ कर पुलिस पिटाई की शिकायत की। इसके बाद एसएसपी काे जंाच कर दाेषी पुलिसकर्मियाें पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। –प्रणव कुमार, डीएम, मुजफ्फरपुर

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular