HomePolticsकांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीख का ऐलान जल्द, CWC की बैठक...

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीख का ऐलान जल्द, CWC की बैठक का इंतजार

 

 

Congress President: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तिथि को मंजूरी देना कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है।

 

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो सकती है। संगठन चुनाव का जिम्मा संभाल रहे पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने प्रस्तावित चुनाव कार्यक्रम पार्टी नेतृत्व को भेज दिया है। अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगाने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द सीडब्ल्यूसी की बैठक बुला सकती हैं।

 

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तिथि को मंजूरी देना कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है। यह 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कोई भी दिन हो सकता है। पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

 

 

राहुल का इनकार, सोनिया बीमार, प्रियंका का रिकॉर्ड बेकार; गैर-गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय!

मिस्त्री ने कहा कि चुनाव प्राधिकरण एआईसीसी प्रतिनिधियों के चयन को अंतिम रूप देने में जुटा है। जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में देशभर के एआईसीसी प्रतिनिधि मतदान करते हैं। पार्टी कई बार यह दोहरा चुकी है कि बीस सितंबर को कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा। ऐसे में उम्मीद है कि सीडब्लूसी जल्द चुनाव तिथियों पर मुहर लगाएगी।

 

क्या गैर गांधी बनेगा अध्यक्ष?
कांग्रेस अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी पर भी स्थिति अभी तक साफ नहीं हो सकी है। खबरें हैं कि पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालने के मूड में नहीं हैं। वहीं, मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वास्थ्य के चलते दूर रह सकती हैं। वहीं, कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे प्रियंका गांधी वाड्रा की संभावित उम्मीदवारी को प्रभावित कर सकते हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular