Homejammuजम्मू-कश्मीर कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, गुलाम नबी आजाद बने चुनाव अभियान समिति...

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, गुलाम नबी आजाद बने चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष; नया पार्टी चीफ भी नियुक्त

 

पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

Ghulam Nabi Azad News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को ये जानकारी दी। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि पार्टी उनकी सेवा की सराहना करती है। पार्टी ने राज्य इकाई का पुनर्गठन करते हुए गुलाम नबी आजाद के खास माने जाने वाले विकार रसूल वानी को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के लिए चुनाव अभियान समिति और राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) समेत सात समितियों का भी गठन किया।

इसमें कहा गया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति की जिम्मेदारी के साथ यह लगभग तय हो गया है कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर का चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में ही लड़ेगी क्योंकि राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को चुनाव अभियान समिति की कमान सौंपी गई है। आजाद कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह के प्रमुख सदस्य रहे हैं। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता रमन भल्ला को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिये समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति, प्रचार एवं प्रकाशन समिति, अनुशासन समिति और प्रदेश चुनाव समिति का भी गठन किया है।

जहां आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष तो वहीं तारिक हामिद कर्रा को उपाध्यक्ष नियुक्ति किया गया है। गुलाम नबी आजाद को ही कांग्रेस ने राज्य राजनीतिक मामलों की समिति और समन्वय समिति का प्रमुख बनाया है। घोषणापत्र समिति के प्रमुख प्रो. सैफुद्दीन सोज होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular