HomeBiharBreaking News: छपरा जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड रामबाबू दिल्ली से गिरफ्तार, 80...

Breaking News: छपरा जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड रामबाबू दिल्ली से गिरफ्तार, 80 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौ

 

 

छपरा के जहरीली शराबकांड के मास्टरमाइंड राम बाबू को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी सूचना बिहार पुलिस को दे दी गई है। इस शराबकांड में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

 

छपरा के जहरीली शराबकांड के मास्टरमाइंड राम बाबू को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 35 साल के रामबाबू की गिरफ्तारी की सूचना बिहार पुलिस को दे दी गई है। मास्टरमाइंड राम बाबू ने ही केमिकल डालकर नकली शारब तैयार की थी। इस शराबकांड में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। आरोपी ने शराब में केमिकल डालकर उसे तैयार किया था जिसे पीने की वजह से कई लोगों की जान चली गई थी।

 

80 से ज्यादा लोगों की मौत

छपरा में जहरीली शराब से 80 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद शासन प्रशासन ने पटना से लेकर सारण-छपरा तक में तोबड़तोड़ छापेमारी की थी। बिहार में अवैध शराब शराब की भट्टियां तोड़ी गई थी. गैर कानूनी तरीके से बनाई गई हजारों लीटर शराब बहाई गई थी. छपरा के आस-पास गंगा के किनारे नाजायज शराब की भट्टियों को ध्वस्त किया गया था। अवैध शराब के खिलाफ प्रशासन का अभियान जारी है।

 

बिहार में शराबबंदी पर उठे सवाल

इस घटना को लेकर पूरे देश में चर्चा होने लगी थी कि आखिर बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद कैसे इतनी बड़ी घटना हो जाती है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में खुद संज्ञान भी लिया था। और बिहार में सियासत भी जमकर हुई थी। बीजेपी ने तो सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे तक की मांग कर डाली थी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular