HomeBiharभुट्‌टे की बोरियों में बियर: गया में एक्साइज विभाग ने डोभी चेक...

भुट्‌टे की बोरियों में बियर: गया में एक्साइज विभाग ने डोभी चेक पोस्ट से बरामद किया 47 कार्टन केन बियर; पिकअप चालक गिरफ्तार

 

 

एक्साइज विभाग ने गया के जीटी रोड स्थित चेक पोस्ट पर एक मालवाहक पीकअप वैन को गुरुवार की देर शाम बड़ी संख्या में केन बियर समेत जब्त किया है। केन बियर के कार्टन भुट्‌टे की बोरियों के नीचे रखे थे। आबकारी विभाग ने इस मामले में पिकअप चालक चौसठ पासवान को गिरफ्तार किया। वह झारखंड के चक्रधरपुर पश्चिमी सिंहभूम का रहने वाला है। बरामद किए गए केन बियर झारखंड निर्मित हैं।

 

आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि विभाग की टीम की ओर से डोभी चेक पोस्ट पर देर शाम विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। चेकिंग अभियान के दौरान एक पिकअप वैन को रुकवाया गया। हालांकि वैन पर भुट्‌टे की बोरियां बड़ी संख्या में लदी थी। लेकिन चालक की हरकत पर अभियान दल के सदस्यों को शक हुआ।

 

इस पर वैन की सघन तलाशी ली गई। तलाशी में भुट्‌टे की बोरियों के नीचे केन बियर के कार्टन मिले। इस पर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। वैन से 47 कार्टन केन बियर के बरामद किए गए। बरामद कार्टन में से केन बियर की गिनती की गई तो उसमें कुल 1128 केन बियर निकले। आबकारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि बियर झारखंड के बोकारो से लेकर चालक चला था।

 

पकड़े गए चालक से पूछताछ की जा रही है कि बियर की डिलवरी कहां देनी थी। चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आबकारी की टीम में इंस्पेक्टर के अलावा एएसआई धनंजय, मानवेंद्र सिंह, सुनील कुमार और सैप व होम गार्ड के जवान शामिल थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular